Home बिज़नेस Aptech Ltd Share: इस संस्थान के शेयर दे सकते हैं बंपर फायदा,...

Aptech Ltd Share: इस संस्थान के शेयर दे सकते हैं बंपर फायदा, क्या आपको तुरंत करना चाहिए निवेश?

Aptech Ltd Share: क्या आप किसी कंपनी को तलाश रहे हैं निवेश करने के लिए, अगर हां तो ये खबर आपके लिए काम की हो सकती है।

0
Aptech Ltd Share

Aptech Ltd Share: अगर आप शेयर बाजार में निवेश के लिए किसी दमदार कंपनी को खोज रहे हैं तो समझिए आपकी तलाश पूरी हो गई है। एप्टेक लिमिटेड कंपनी आपके लिए बेहतर विकल्प हो सकती है। इसने देश में अनौपचारिक शिक्षा और प्रशिक्षण व्यवसाय में एक खास ग्लोबल हाजिरी दर्ज कराई है।

साथ ही ये एक पॉजिटिव तकनीकी संकेत प्रदान कर रही है। ये एक निवेशक को आकर्षित करने के लिए काफी है। कंपनी के शेयर ने हाल ही में एक एक्सपोनेंशियल मूविंग एवरेज (ईएमए) क्रॉसओवर किया है। ये संकेत है कि कंपनी मजबूत सिधांतों के साथ लगातार विकास की ओर जा रही है। ऐसे में जानिए क्या आपको निवेश करना चाहिए।

तकनीकी सिग्नल खरीदारी के अवसर का संकेत देता है

डेली समय पर एप्टेक के शेयर ने बेहतर प्रदर्शन किया है, इसमें दिलचस्प हलचल देखने को मिली।

एक्सपोनेंशियल मूविंग एवरेज (ईएमए) क्रॉसओवर निवेशकों को खरीदारी का संकेत देता है। कंपनी के वॉल्यूम में बढ़ोतरी और कैंडल जैसी तेजी देखने को मिली। वीकली चार्ट पर नजर आता है कि स्टॉक ने असरदार तरीके से इजाफा किया है। कंपनी का शेयर 2020 में 75 रुपये प्रति शेयर थी। ये ऊपर बढ़ा और साल 2023 में 350 रुपये प्रति शेयर पर पहुंच गया। इस तरह से तीन साल में 350 फीसदी की अद्भुत बढ़ोतरी देखने को मिली।

एप्टेक का तिमाही प्रदर्शन (वित्त वर्ष 2023-24)

आपको बता दें कि सितंबर 2023 के तिमाही परिणाम बहुत पॉजिटिव संकेत नहीं दे रहे हैं। मगर इसके बाद भी एप्टेक एक आकर्षक निवेशक बना हुआ है। कंपनी की शुद्ध बिक्री 109.32 करोड़ रुपये पर बनी हुई है। ये बीते साल की तुलना में 4.11 फीसदी अधिक है। शुद्ध लाभ में मामूली गिरावट देखी गई और यह रु. 15.67 फीसदी की कमी देखी गई है। इसके साथ ही ये 11.43 करोड़ रुपये पर आ गई है।

कंपनी की मुख्य विशेषताएं

  • लोन मुक्त कंडीशन में एप्टेक
  • आगे एक मजबूत तिमाही की आशा।
  • पिछले 5 वर्षों में 27.1 फीसदी सीएजीआर के साथ लगातार लाभ वृद्धि।
  • 51.0 फीसदी का स्वस्थ लाभांश भुगतान बनाए रखना।
  • कर्ज़दार दिनों में सुधार, 116 से घटकर 44.6 दिन हो गए।
  • कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं में पर्याप्त कमी, 96.4 दिन से घटकर 18.8 दिन।

एप्टेक लिमिटेड अनौपचारिक शिक्षा और प्रशिक्षण क्षेत्र में मजबूत आर्थिक स्थिति के साथ अपनी हाजिरी दर्ज करा रही है। साथ ही ग्लोबल उपस्थिति के कारण लगातार निवेश भी आ रहा है। इससे निवेश की संभावनाएं बढ़ती है। हालांकि, निवेशकों को निवेश करने से पहले अच्छी तरह से रिसर्च करनी चाहिए। साथ ही निवेश करने से पहले अपने रिस्क मैनेजमेंट और अपने टारगेट की पहचान करनी चाहिए।

डिस्क्लेमर: यह जानकारी केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए प्रदान की गई है। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि बाजार या किसी व्यावसायिक विचार में निवेश करने में बाजार जोखिम शामिल हैं। एक निवेशक/मालिक/साझेदार के रूप में पैसा निवेश करने से पहले, हमेशा एक विशेषज्ञ से परामर्श लें। डीएनपी न्यूज नेटवर्क प्राइवेट लिमिटेड कभी भी स्टॉक या किसी विशिष्ट व्यावसायिक विचार पर पैसा निवेश करने की सलाह नहीं देता है। हम किसी भी वित्तीय नुकसान के लिए उत्तरदायी नहीं होंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version