Home बिज़नेस AVG Logistics Ltd Stock: अविश्वसनीय! 600% से अधिक का रिटर्न, मजबूत वित्तीय...

AVG Logistics Ltd Stock: अविश्वसनीय! 600% से अधिक का रिटर्न, मजबूत वित्तीय क्षमता, क्या करना चाहिए निवेश?

AVG Logistics Ltd Stock: क्या आप Share Market में निवेश करते हैं, अगर हां तो इस आर्टिकल से आपको काफी लाभ हो सकता है।

0
AVG Logistics Ltd Stock

AVG Logistics Ltd Stock: आज इस खबर में जानिए शेयर बाजार की एक ऐसी कंपनी के बारे में, जिसने अपने निवेशकों को धांसू रिटर्न देकर उन्हें अमीर बना दिया। हम बात कर रहे है एवीजी लॉजिस्टिक्स लिमिटेड की। जी हां, इस कंपनी ने निवेश आकर्षण किया, क्योंकि यह स्पष्ट ब्रेकआउट क्षमता के साथ 600 फीसदी से अधिक का बेहतरीन रिटर्न देता है। 15.7 के पीई अनुपात, 526 करोड़ रुपये के मार्केट कैप और 11.7 फीसदी के आरओसीई द्वारा निर्देशित बाजार की गतिशीलता में गहराई से उतरें।

वीकली चार्ट आंकलन

एवीजी लॉजिस्टिक्स लिमिटेड का वीकली चार्ट का विश्लेषण करने से एक सम्मोहक अपट्रेंड का पता चलता है, जो लगातार हाई ऊंचाई और उच्च निम्न द्वारा चिह्नित है।

एवीजी लॉजिस्टिक्स लिमिटेड जनवरी 2022 में 62.50 रुपये प्रति शेयर से लेकर 9 जनवरी, 2024 को 448 रुपये पर बंद होने तक दो वर्षों में असाधारण रिटर्न दिया है। इस शानदार उछाल को मजबूत बुनियादी बातों और विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) के निवेश में शानदार बढ़ोतरी से बल मिला है। ऐसी कंडीशन में उचित स्टॉप-लॉस स्तर निर्धारित करना समझदारी है, और पुलबैक रणनीतिक प्रवेश बिंदु हो सकते हैं।

H1 FY23 परिणाम

FY23 की पहली छमाही के नतीजे AVG लॉजिस्टिक्स की वित्तीय क्षमता को दर्शाते हैं-

  • कुल राजस्व: FY23 की पहली छमाही में 218.73 करोड़ रुपये बनाम 208.15 करोड़ रुपये, सालाना आधार पर 5.09 फीसदी की वृद्धि।
  • EBITDA: FY23 की पहली छमाही में 40.37 करोड़ रुपये बनाम 32.87 करोड़ रुपये, सालाना 22.83 फीसदी की वृद्धि।
  • EBITDA मार्जिन: FY23 की पहली छमाही में 18.46 फीसदी बनाम 15.79फीसदी, 267 बीपीएस की सालाना वृद्धि।
  • PAT: FY23 की पहली छमाही में 4.25 करोड़ रुपये बनाम 1.00 करोड़ रुपये, सालाना आधार पर 326.07 फीसदी की वृद्धि।
  • पीएटी मार्जिन: वित्त वर्ष 23 की पहली छमाही में 1.94 फीसदी बनाम 0.49फीसदी, सालाना आधार पर 146 बीपीएस की वृद्धि।
  • ईपीएस: वित्त वर्ष 23 की पहली छमाही में 3.61रुपये बनाम 0.85 रुपये, सालाना आधार पर 324.71फीसदी की वृद्धि।

एवीजी लॉजिस्टिक्स लिमिटेड का हालिया अधिग्रहण

एवीजी लॉजिस्टिक्स लिमिटेड ने हाल ही में 50 वाहनों के बेड़े का अधिग्रहण किया है। भारत की सबसे बड़ी एमएनसी एफएमसीजी कंपनी के साथ सूखे और जमे हुए सामानों के लिए दीर्घकालिक अनुबंध की सेवा देने की क्षमता को मजबूत करता है। इस अधिग्रहण से कंपनी के कोल्ड चेन बेड़े की कुल संख्या 275 हो गई है, जिससे इसकी ऑपरेशनल क्षमताओं में इजाफा हुआ है।

एवीजी लॉजिस्टिक्स के बारे में जानिए

एवीजी लॉजिस्टिक्स लिमिटेड साल 2010 में स्थापित हुई थी। कंपनी अपने विविध ग्राहकों को सड़क परिवहन सेवाएं, भंडारण सुविधाएं और रेलवे परिवहन प्रदान करता है। तीन दशकों से अधिक की लॉजिस्टिक्स विशेषज्ञता वाले दिग्गज संजय गुप्ता द्वारा प्रचारित एवीजी लॉजिस्टिक्स, लॉजिस्टिक्स क्षेत्र में एक प्रमुख कंपनियों में से एक है।

डिस्क्लेमर: यह जानकारी केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए प्रदान की गई है। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि बाजार या किसी व्यावसायिक विचार में निवेश करने में बाजार जोखिम शामिल हैं। एक निवेशक/मालिक/साझेदार के रूप में पैसा निवेश करने से पहले, हमेशा एक विशेषज्ञ से परामर्श लें। डीएनपी न्यूज नेटवर्क प्राइवेट लिमिटेड कभी भी स्टॉक या किसी विशिष्ट व्यावसायिक विचार पर पैसा निवेश करने की सलाह नहीं देता है। हम किसी भी वित्तीय नुकसान के लिए उत्तरदायी नहीं होंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version