Wednesday, October 23, 2024
Homeबिज़नेसआम आदमी की जेब पर बड़ा वार, 2 महीने तक टमाटर की...

आम आदमी की जेब पर बड़ा वार, 2 महीने तक टमाटर की कीमतों में नहीं आएगी गिरावट!

Date:

Related stories

Tomato Price: देश में दिन-प्रतिदिन बढ़ती महंगाई ने आम आदमी की कमर तोड़ के रख दी है। बढ़ती महंगाई की वजह से आम आदमी की जेब पर असर पड़ता हुआ नजर आ रहा है। बता दें कि, पिछले कुछ दिनों से टमाटर की कीमतें आसमान छूते हुए नजर आ रही थी लेकिन लोगों का मानना था कि, समय के साथ टमाटर में गिरावट देखने को मिल सकती है लेकिन टमाटर की कीमतों को लेकर एक नया अपडेट सामने आया है जो आम आदमी की चिंता और भी ज्यादा बढ़ा दी है। दरअसल ऐसा बताया जा रहा है कि, सब्जियों में स्वाद बढ़ाने वाले टमाटर की कीमतों में अभी लगाम नहीं लगेगी।

2 महीने तक नहीं गिरेंगे टमाटर के दाम

किचन में सब्जियों का स्वाद बढ़ाने वाले टमाटर के लिए आपको मोटी रकम चुकानी पड़ेगी। दरअसल टमाटर के कारोबारियों का कहना है कि, देश में फिलहाल टमाटर की कीमतों में गिरावट आने की कोई उम्मीद नहीं है। उनका कहना है कि, अभी 2 महीने तक गिरावट नहीं देखी जाएगी। अगले 2 महीने तक टमाटर की कीमत 100 रुपए प्रति किलो के ऊपर ही बनी रहेगी। वही नागपुर कृषि उपज विपणन समिति के व्यापारियों ने कहा कि, टमाटर की कीमतों में गिरावट आने की अभी कोई उम्मीद नहीं दिख रही है। ऐसे में लोगों को अभी टमाटर खरीदने के लिए जेब ढीली करनी पड़ेगी। इसी के साथ उनका कहना है कि, कुछ दिनों में ही टमाटर इतना ज्यादा महंगा हो गया है। खास बात यह है कि, पूरे देश में एक साथ टमाटर की कीमतों में उछाल देखा गया है।

Also Read: Sahara में डूबे निवेशकों के पैसों को ये लिंक दिलाएगा वापस, इस तरह करें आवेदन

टमाटर के प्रोडक्शन पर पड़ा असर

व्यापारियों ने आगे कहा कि, जून महीने में टमाटर काफी सस्ता था तब इसकी कीमत 40 रुपए प्रति किलो थी लेकिन जुलाई की शुरुआती हफ्ते में ही 100 रुपए किलो तक पहुंच गया है और अब एक किलो टमाटर का रेट 200 रुपए है। कई राज्यों में मॉनसून ने दस्तक के साथ ही रुक रुक कर जोरदार बारिश हो रही है जिसकी वजह से टमाटर की फसल पर काफी असर पड़ा है जिसकी वजह से टमाटर का प्रोडक्शन काफी ज्यादा प्रभावित हुआ है। जिसकी वजह से इसकी कीमतों में तेजी आई है। देशभर में टमाटर की कीमतों के साथ अन्य सब्जियों की कीमतों में भी तेजी देखी गई है जिसमें अदरक, नींबू,हरी मिर्च शामिल है। वहीं मसालों की कीमतों में भी काफी उछाल देखने को मिला है।

Also Read: Daal price: देश में दाल की बढ़ती कीमतों का सिलसिला हुआ खत्म, सरकार ने लॉन्च की सस्ते दामों वाली ‘भारत दाल’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories