Home बिज़नेस Bonus Share News: Tiger Logistics ने 1:10 स्टॉक स्प्लिट का किया ऐलान,...

Bonus Share News: Tiger Logistics ने 1:10 स्टॉक स्प्लिट का किया ऐलान, साल के उच्चतम स्तर पर पहुंचे शेयर

Bonus Share News: Tiger Logistics जल्द घोषित करेगा रिकॉर्ड डेट, कंपनी ने 1:10 के अनुपात में स्टॉक स्प्लिट का किया ऐलान

0
Bonus Share News
Bonus Share News

Bonus Share News: टाइगर लॉजिस्टिक्स इंडिया लिमिटेड एक तृतीय-पक्ष लॉजिस्टिक्स सर्विस प्रोवाइडर है। इसके कारोबार में अंतर्राष्ट्रीय माल अग्रेषण, आपूर्ति श्रृंखला प्रबंधन, परियोजना रसद, रक्षा रसद और कोल्ड चेन रसद शामिल हैं। कंपनी ने घोषणा की कि निदेशक मंडल ने 1:10 के अनुपात में स्टॉक विभाजन के लिए अपनी मंजूरी दे दी है। इसका मतलब यह है कि 10 रुपये का अंकित मूल्य वाले कंपनी के प्रत्येक शेयर को 1 रुपये अंकित मूल्य वाले 10 शेयरों में विभाजित किया जाएगा।

टाइगर लॉजिस्टिक्स के प्रमुख मेट्रिक्स

PE Ratio55.5
ROCE37.7%
ROE27.1%
Market Capital877 करोड़ रुपये
Dividend Yeild0.00%

टाइगर लॉजिस्टिक्स एक मुख्य मेट्रिक्स प्रस्तुत करता है। ये इसके वित्तीय प्रदर्शन और बाजार की स्थिति में अंतर्दृष्टि प्रदान करता है। स्टॉक का मूल्य-से-आय अनुपात (पी/ई) 55.5 है, जो बाजार की कमाई के मूल्यांकन को दर्शाता है। टाइगर लॉजिस्टिक्स का नियोजित पूंजी पर रिटर्न (आरओसीई) 37.7 फीसदी है, जो मुनाफा पैदा करने के लिए इसकी पूंजी दक्षता को दर्शाता है।

इक्विटी पर रिटर्न (आरओई) 27.1 फीसदी है, जो शेयरधारकों के रिटर्न को दर्शाता है। 877 करोड़ रुपये के बाजार पूंजीकरण के साथ टाइगर लॉजिस्टिक्स डिजिटल भुगतान समाधान क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण उपस्थिति का प्रतीक है। इसका लाभांश उपज 0.00 फीसदी रहा।

टाइगर लॉजिस्टिक्स का तिमाही परिणाम

टाइगर लॉजिस्टिक्स ने सितंबर 2023 में शुद्ध बिक्री 53.58 करोड़ रुपये दर्ज की, जो 70.6 फीसदी से कम है। सितंबर 2022 में तिमाही शुद्ध लाभ 182.24 करोड़ रुपये थी।सितंबर 2023 में रुपये से 59.3 फीसदी कम होकर 3.22 करोड़ रुपये। वहीं, सितंबर 2022 में 7.92 करोड़ रुपये थी।

टाइगर लॉजिस्टिक्स शेयर का प्रदर्शन

बीते मंगलवार को बीएसई पर टाइगर लॉजिस्टिक्स के शेयर 6.39 फीसदी से अधिक बढ़कर 838.50 रुपये प्रति शेयर हो गए, जो सोमवार को 788.15 रुपये पर बंद हुए थे। टाइगर लॉजिस्टिक्स के शेयरों में पिछले पांच दिनों में लगभग 17.92 फीसदी की वृद्धि हुई है और पिछले छह महीनों में 112.44 फीसदी से अधिक की वृद्धि हुई है। मंगलवार के कारोबारी सत्र में टाइगर लॉजिस्टिक्स के शेयरों में ऊपरी सर्किट लग गया, जो 52 सप्ताह के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया।

रिकॉर्ड डेट जल्द होगी घोषित

टाइगर लॉजिस्टिक्स स्टॉक विभाजन का प्रस्ताव शेयरधारक की मंजूरी और अन्य आवश्यक मंजूरी पर निर्भर है। कंपनी ने फाइलिंग में कहा कि उपविभाजन/विभाजन की रिकॉर्ड तिथि जल्द ही घोषित की जाएगी।

टाइगर लॉजिस्टिक्स के बारे में जानिए

टाइगर लॉजिस्टिक्स (भारत) एक प्रमुख अंतरराष्ट्रीय लॉजिस्टिक्स कंपनी है जो कार्गो और परियोजनाओं के आयात और निर्यात के प्रबंधन में अपनी दक्षता के लिए पहचानी जाती है। दुनिया भर में लगभग 50 एजेंटों और भागीदारों के एक मजबूत नेटवर्क के साथ, इसका प्रतिस्पर्धात्मक लाभ इसके एसेट-लाइट मॉडल में निहित है, जो ग्राहकों को अंतरराष्ट्रीय व्यापार के लिए एक व्यापक समाधान प्रदान करता है।

टाइगर लॉजिस्टिक्स की विशेष जानकारी

वित्त वर्ष 2023 में कंपनी ने अपना नया डिजिटल प्लेटफॉर्म लॉन्च किया। फ्रेटजार एक डिजिटल लॉजिस्टिक्स प्लेटफॉर्म है, जिसका उद्देश्य परिचालन दक्षता बढ़ाने के लिए अंतरराष्ट्रीय लॉजिस्टिक्स में माल ढुलाई बुकिंग और प्रबंधन को सुव्यवस्थित करना है, जिससे निर्यातकों और आयातकों को अपनी शिपिंग को अधिक कुशलता से प्रबंधित करने में सक्षम बनाया जा सके।

FreightJar उपयोगकर्ताओं को वास्तविक समय माल ढुलाई दरों तक पहुंचने, तुरंत माल बुक करने, दस्तावेज़ीकरण को स्वचालित करने और शिपमेंट को ट्रैक करने आदि में सक्षम बनाता है। इस कंपनी का प्लेटफ़ॉर्म 63+ मिलियन एसएमई और एमएसएमई को प्रतिस्पर्धी माल दरों तक पहुंच प्रदान करता है। कंपनी के पास Q1FY24 में 185 साइन-अप थे, जिनमें से 83% उत्तर भारत से थे और बिक्री 50 लाख रुपये तक पहुंच गई।

डिस्क्लेमर: यह जानकारी केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए प्रदान की गई है। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि बाजार या किसी व्यावसायिक विचार में निवेश करने में बाजार जोखिम शामिल हैं। एक निवेशक/मालिक/साझेदार के रूप में पैसा निवेश करने से पहले, हमेशा एक विशेषज्ञ से परामर्श लें। डीएनपी न्यूज नेटवर्क प्राइवेट लिमिटेड कभी भी स्टॉक या किसी विशिष्ट व्यावसायिक विचार पर पैसा निवेश करने की सलाह नहीं देता है। हम किसी भी वित्तीय नुकसान के लिए उत्तरदायी नहीं होंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version