Home बिज़नेस Canara Bank ने अपने कस्टमर्स को दिया बड़ा झटका, अब पहले से...

Canara Bank ने अपने कस्टमर्स को दिया बड़ा झटका, अब पहले से ज्यादा देने होंगे डेबिट कार्ड के सभी चार्ज

0
Canara Bank

Canara Bank: देश में लगातार हर चीज महंगी होती जा रही है। आम आदमी को एक के बाद एक बड़ा झटका लग रहा है। इसी बीच अगर आपका खाता कैनरा बैंक में हैं तो ये खबर आपको बड़ा झटका दे सकती है। दरअसल, बैंक ने अपने ग्राहकों को एक बुरी खबर दी है। बैंक ने अलग-अलग डेबिट कार्ड के लिए अपना सर्विस चार्ज बढ़ा दिया है। सरकारी बैंक कैनरा बैंक की वेबसाइट के अनुसार, बैंक ने डेबिट कार्ड से जुड़े सभी चार्जेज को बढ़ा दिया है। बैंक के इस फैसले को 13 फरवरी 2023 से अमल में लाया जाएगा।

ग्राहकों को देना होगा अधिक चार्ज

आपको बता दें कि बैंक के इस फैसले के बाद अब ग्राहकों को पहले से अधिक सर्विस चार्ज देना होगा। इससे उनकी आर्थिक बजट पर काफी असर पड़ेगा। कैनरा बैंक की वेबसाइट के अनुसार, बैंक ने क्लासिक कार्ड के लिए सालाना फीस को 150 रुपये से बढ़ाकर 200 रुपये कर दिया है। वहीं, प्लेटिनम और बिजनेस कार्ड की वार्षिक फीस को 250 रुपये और 300 रुपये से बढ़ाकर 500 रुपये कर दिया गया है। हालांकि, सेलेक्ट कार्ड की फीस में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

ये भी पढ़ें: Adani Hindenburg Case में सुप्रीम कोर्ट में हुई सुनवाई, जानिए आखिर CJI ने किस बात को लेकर जताई चिंता?

रिप्लेसमेंट फीस में इजाफा

साथ ही डेबिट कार्ड रिप्लेसमेंट की फीस अब 150 रुपये होगा। पहले क्लासिक कार्ड वाले ग्राहकों के लिए कोई चार्ज नहीं था। प्लेटिनम, बिजनेस और सेलेक्ट कार्डधारकों को अब 50 रुपये की बजाय 150 रुपये फीस देनी होगी।

कार्ड इनएक्टिव होने पर देना होगा ज्यादा चार्ज

कार्ड इनएक्टिव होने पर कैनरा बैंक अब बिजनेस डेबिट कार्ड होल्डर्स से 300 रुपये साल की फीस लेगी। वहीं, प्लेटिनम, क्लासिक और सेलेक्ट डेबिट कार्ड से कोई फीस नहीं ली जाएगी।

SMS अलर्ट के लिए चार्ज

कैनरा बैंक के अनुसार, सर्विस चार्ज में किसी टैक्स को शामिल नहीं किया गया है। बाकी के सारे चार्ज 13 फरवरी 2023 से लागू किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: लेखिका तस्लीमा नसरीन का इस्लामिक कट्टरपंथियों पर तंज, बोली- ‘ अल्लाह की दी सजा है! Turkey Earthquake’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

Exit mobile version