Home बिज़नेस East West Holdings Ltd: शानदार मार्केट कैप, FII की बढ़ती दिलचस्पी की...

East West Holdings Ltd: शानदार मार्केट कैप, FII की बढ़ती दिलचस्पी की वजह से कंपनी ने मचाया धमाल, क्या आप करेंगे निवेश?

East West Holdings Ltd: शेयर मार्केट में निवेश के लिए किसी कंपनी को तलाश रहे हैं तो आपको यहां से मदद मिल सकती है। देखिए क्या है इस कंपनी की जानकारी

0
East West Holdings Ltd

East West Holdings Ltd: क्या आप शेयर मार्केट में निवेश करते हैं, अगर हां तो आपको आर्टिकल को अंत पढ़ना चाहिए। इससे आपको बढ़िया जानकारी के साथ लाभ भी हो सकता है। ईस्ट वेस्ट होल्डिंग्स लिमिटेड (ईडब्ल्यूएचएल) देश के लॉजिस्टिक्स सेक्टर की एक स्मॉल कैप कंपनी है। दरअसल ये कंपनी अपने शेयर की कीमत 10 रुपये से कम और मार्केट कैप 112 करोड़ रुपये के साथ निवेशकों को अपनी ओर खींचने की कोशिश कर रही है।

ईएमए (एक्सपोनेंशियल मूविंग एवरेज) क्रॉसओवर और विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) की बढ़ती दिलचस्पी और हाल के घटनाक्रम इसमें एक और लेअर जोड़ते हैं। 112 करोड़ रुपये की बाजार हिस्सेदारी के साथ 4.85 फीसदी का आरओसीई, ये सवाल उठाता है कि क्या 10 रुपये से कम का ये शेयर आपके पोर्टफोलियो का हिस्सा बन सकता है।

साप्ताहिक चार्ट विश्लेषण

ईएमए क्रॉसओवर के रूप में एक महत्वपूर्ण घटना ने साप्ताहिक चार्ट पर शानदार विकास को जन्म दिया है।

चार्ट देखने पर पता चलता है कि क्रॉसओवर के बाद पर्याप्त मात्रा के साथ एक महत्वपूर्ण कैंडल उभरी, हालांकि बाद में स्टॉक में गिरावट आई। चार्ट को बारीकी से देखें तो एक लचीले प्रतिरोध बिंदु के रूप में 13-14 रुपये का निशान सामने आता है। क्या कीमत को इस सीमा में समर्थन मिलना चाहिए या समेकित होना चाहिए, यह संभावित अवसरों के लिए अनुकूल परिस्थितियों का संकेत दे सकता है। स्टॉक 5 जनवरी 2024 को 8.80 पर वर्तमान समापन (बीएसई) इस विश्लेषण में एक अतिरिक्त परत जोड़ता है।

तिमाही परिणाम और एफआईआई ब्याज

वित्त वर्ष 2023-24 की पहली तिमाही से लेकर दूसरी तिमाही तक शुद्ध बिक्री में 20.85% की गिरावट के बावजूद, ईस्ट वेस्ट होल्डिंग्स लिमिटेड ने इस वक्त 200 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की। वहीं, एफआईआई ने सितंबर 2023 तक 6.78 फीसदी शेयर रखते हुए अपनी हिस्सेदारी में काफी वृद्धि की है। एजी डायनेमिक फंड्स लिमिटेड द्वारा 86,50,000 शेयरों का अधिग्रहण, जून 2023 में शून्य होल्डिंग्स से पर्याप्त वृद्धि दिखाती है। ये विदेशी निवेशकों के बीच कंपनी की बढ़ती अपील को दिखाता है।

कंपनी की रणनीतिक सफलता

ईडब्ल्यूएचएल के अधीन आने वाली सहायक कंपनी ईस्ट वेस्ट फ्रेट कैरियर्स लिमिटेड ने इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस (आईआईएससी), बेंगलुरु के साथ एक महत्वपूर्ण रिन्यू कॉन्ट्रैक्ट हासिल किया है। इस वजह से 18-22 करोड़ रुपये का राजस्व मिलने की उम्मीद है। इसके अलावा भारतीय पेट्रोलियम संस्थान, देहरादून के साथ एक साल के कॉन्ट्रैक्ट से मौजूदा वित्तीय वर्ष के दौरान राजस्व में 1.50 करोड़ रुपये का योगदान होने की संभावना है।

कंपनी के बारे में जानिए

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ईस्ट वेस्ट होल्डिंग्स लिमिटेड साल 1981 में स्थापित हुई थी। ये कंपनी एक्टिवली लॉजिस्टिक्स और इससे संबंधित गतिविधियों में शामिल है। अंतरराष्ट्रीय माल ढुलाई और व्यापार प्रबंधन समाधानों का एक व्यापक सूट पेश करते हुए कंपनी हवाई, महासागर, रेल और सड़क परिवहन सुविधाओं तक फैले व्यापक एजेंट नेटवर्क तक पहुंच के साथ बेहतर और अच्छी लॉजिस्टिक्स सुविधाएं प्रदान कर पाती है।

यही वजह है कि ईस्ट वेस्ट होल्डिंग्स लिमिटेड इस सेक्टर की एक प्रमुख कंपनी बनी हुई है। ऐसे में निवेश का बेहतर विकल्प तलाशने वालों के लिए ये एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकती है।

हालांकि, किसी भी निवेश से पहले सभी तरह के रिस्क और अपने लक्ष्यों की जांच कर लेनी चाहिए। निवेश से पहले किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह जरूर लें।

डिस्क्लेमर: यह जानकारी केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए प्रदान की गई है। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि बाजार या किसी व्यावसायिक विचार में निवेश करने में बाजार जोखिम शामिल हैं। एक निवेशक/मालिक/साझेदार के रूप में पैसा निवेश करने से पहले, हमेशा एक विशेषज्ञ से परामर्श लें। डीएनपी न्यूज नेटवर्क प्राइवेट लिमिटेड कभी भी स्टॉक या किसी विशिष्ट व्यावसायिक विचार पर पैसा निवेश करने की सलाह नहीं देता है। हम किसी भी वित्तीय नुकसान के लिए उत्तरदायी नहीं होंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version