Saturday, October 19, 2024
Homeबिज़नेसदिवाली,छठ पर्व से पहले एयरलाइंस ने यात्रियों को दी खुशखबरी, किराये में...

दिवाली,छठ पर्व से पहले एयरलाइंस ने यात्रियों को दी खुशखबरी, किराये में इतने प्रतिशत की कटौती; जानें पूरी डिटेल

Date:

Related stories

Chhath Puja 2024: क्या घर में प्रसूता के होने पर मनाया जाएगा महापर्व छठ? जानें शास्त्रीय मत

Chhath Puja 2024: कार्तिक माह के शुक्ल पक्ष के षष्ठी तिथि को मनाए जाने वाले महापर्व छठ का हिंदू धर्म में विशेष महत्व है। छठ महापर्व (Chhath Puja) को प्रमुख तौर पर यूपी, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और नेपाल के तराई इलाको में धूम-धाम से मनाया जाता है।

Kalpana Murmu Soren के सहारे ‘चंपई फैक्टर’ से पार पाने की कोशिश में JMM? जानें Hemant Soren की खास रणनीति

Jharkhand Assembly Election 2024: महाराष्ट्र के साथ ही झारखंड में भी विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है। राज्य में 13 और 20 नवंबर को दो चरणों में मतदान होगा और नतीजे 23 नवंबर को घोषित किए जाएंगे।

Flight Ticket: त्योहारों के वक्त एयरलाइंस कंपनियां फ्लाइट टिकटों (Flight Ticket) के दामों में काफी इजाफा कर देते है। हालांकि इस बार कई रूटों पर एयरलांइस ने अपने यात्रियों को खुशखबरी देते हुए फ्लाइट टिकट में 20 से 25 प्रतिशत की कटौती की है। जानकारी के मुताबिक कई घरेलू मार्गों पर औसत हवाई किराया पिछले साल की तुलना में 20-25 प्रतिशत कम हो गया है।

घरेलू मार्गों पर फ्लाइट्स का किराया 20 से 25 तक हुआ कम

जानकारी के मुताबिक कई एयरलाइंस ने इस दिवाली सीज़न में हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी देते हुए कई घरेलू मार्गों पर औसत हवाई किराया पिछले साल की तुलना में 20-25 प्रतिशत कम हो गया है। ढ़ी हुई क्षमता और तेल की कीमतों में हालिया गिरावट को हवाई टिकट की कीमतों में गिरावट के कारकों में से एक माना जाता है। (Flight Ticket) ट्रैवल पोर्टल इक्सिगो के विश्लेषण से पता चला है कि घरेलू मार्गों पर औसत हवाई किराए में 20-25 प्रतिशत की गिरावट आई है। (Flight Ticket)।

इन रूटों पर सस्ता हुआ किराया

जानकारी के मुताबिक चेन्नई-कोलकाता मार्ग पर टिकट की कीमत 36 प्रतिशत गिरकर 8725 रुपये से 5604 रुपये हो गई है। मुंबई-दिल्ली उड़ान का औसत हवाई किराया 34 प्रतिशत गिरकर 8788 रुपये से 5762 रुपये हो गया है। (Flight Ticket) इसी तरह दिल्ली-उदयपुर रूट पर टिकट की कीमत 34 फीसदी घटकर 11296 रुपये से 7469 रुपये हो गई है। दिल्ली-कोलकाता, हैदराबाद-दिल्ली और दिल्ली-श्रीनगर मार्गों पर गिरावट 32 प्रतिशत है।

Latest stories