Home बिज़नेस Gold Silver Price Today: रविवार को फिर बदल गए सोने-चांदी के दाम,...

Gold Silver Price Today: रविवार को फिर बदल गए सोने-चांदी के दाम, यहां जानें ताज़ा रेट्स

Gold Silver Price Today: रविवार को सोने और चांदी के दामों में बदलाव देखे गए हैं। आज खरीदने से पहले इनके ताजा रेट्स चेक कर लें।

0

Gold-Silver Price Today: अगर रविवार यानि की 7 जनवरी 2024 को आपका मन सोने और चांदी के आभूषण खरीदने का कर रहा है तो घर से निकलते हुए इनके ताजा दाम जरुर जान लें। इससे आपको आभूषण खरीदने से पहले ही इनके ताजा दामों का अंदाजा हो जाएगा। आपको बता दें, रविवार को गोल्ड और सिल्वर के दामों में काफी कमी आयी है। ऐसे में अगर आपका प्लान इन्हें खरीदने का है तो आज का दिन आपके लिए काफी काम का साबित हो सकता है। नया साल जब से शुरु हुआ है तब से इनके दामों में काफी उतार चढ़ाव देखने को मिला है। चलिए आपको इनके ताजा दामों की जानकारी देते हैं।

सोने और चांदी के ताजा दाम

आज 24 कैरेट सोने के दाम 63000 रुपए प्रति 10 ग्राम की दर से बिक रहा है। वहीं, चांदी की कीमत 76000 रुपए प्रति किलो की दर से बिक रही है।सोने को खरीदते हुए इसकी शुद्धता की जांच जरुर कर लें। वरना आपको नुकसान हो सकता है। इसके लिए आप आभूषणों पर बने ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड (बीआईएस) हॉलमार्क को जांच सकते हैं। इतना ही नहीं 24 कैरेट सोने पर 999, 23 कैरेट पर 958, 22 कैरेट पर 916, और 18 कैरेट पर 750 नंबर अंकित होते हैं। जिनसे इनकी शुद्धता की पहचान कर सकते हैं।

घर पर करें दाम चेक


गोल्ड के दाम आप घर पर भी चेक कर सकते हैं। इसके लिए आपको 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल देना होगा। जिसके बाद आपको 22 और 24 कैरेट के सोने के दाम पता चल जाएंगे। इसकी जानकारी और SMS से मिलेगी। आप www.ibja.com या ibjarates.com जैसी आधिकारिक साइट पर जाकर भी इनकी ताजी जानकारी ले सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version