Home बिज़नेस Gold Silver Price Today: सोने और चांदी के फिर बढ़ गए भाव, यहां...

Gold Silver Price Today: सोने और चांदी के फिर बढ़ गए भाव, यहां पढ़ें ताजा अपडेट

Gold Silver Price Today: सोने और चांदी के दाम फिर बढ़ चुके हैं, आप यहां चेक कर सकते हैं। आप घर भी इन्हें जान सकते हैं।

0
Gold-Silver Rates Price
Gold-Silver Rates Price

Gold Silver Price Today: सोने और चांदी के दामों मे लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. जिसकी वजह से गोल्ड और सिल्वर के आभूषण खरीदने वालों को काफी पैसे खर्च करने पड़ रहे हैं। आज यानि की 28 दिसंबर 2023 को भी इनके दामों मं काफी बदलाव देखने को मिल रहा है।

सोने-चांदी के दाम

24 कैरेट सोने के दाम बढ़कर 63,190 रुपये प्रति 10 ग्राम पर चल रहा है. वहीं, 22 कैरेट सोने की कीमत 57,880 रुपये प्रति 10 ग्राम की दर पर पहुंच गई हैं। वही, चांदी  74,400 रुपये प्रतिकिलो के दाम पर बिक रही है। चांदी के दामों में उतार-चढ़ाव जारी है।

घर पर करें चेक

सोने के दाम जानने के लिए आप 8955664433 नबंर पर मिस्ड कॉल दे सकते हैं। जिसके बाद आपको SMS के द्वारा 22 और 24 कैरेट के सोने के ताजा रेट पता चल जाएंगे। ज्यादा जानकारी के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट www.ibja.com या ibjarates.com पर जाकर भी इनके ताजा दाम पता कर सकते हैं।

सोने शुद्धता की जांच

सोना खरीदते हुए इसकी शुद्धता की जांच आप ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड (बीआईएस) हॉलमार्क से कर सकते हैं। सोना कई कैरेट में आता है। इसलिए इसकी शुद्धता चेक करने के लिए आप इन नंबरों को चेक कर सकते हैं। 24 कैरेट सोने पर 999, 23 कैरेट पर 958, 22 कैरेट पर 916, और 18 कैरेट पर 750 नंबर अंकित होते हैं। जिनसे आप इसे चेक कर सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version