Tuesday, October 22, 2024
Homeबिज़नेसGoldGold-Silver Price Today: सोने और चांदी की कीमतों में आया बंपर उछाल,...

Gold-Silver Price Today: सोने और चांदी की कीमतों में आया बंपर उछाल, जानें अपने शहर के दाम

Date:

Related stories

बदल गया पूर्व सीएम Arvind Kejriwal का पता, सिविल लाइंस को छोड़ दिल्ली के इस इलाके में हुए शिफ्ट; देखें खास तस्वीरें

Arvind Kejriwal: सितंबर का महीना राजधानी दिल्ली के राजनीतिक घटनाक्रम के लिहाज से बेहद अहम रहा। इस दौरान अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को सुप्रीम कोर्ट ने ज़मानत दी और वो महीनों बाद जेल से बाहर आने में सफल रहे।

Delhi News: CM Atishi Marlena के शपथ के बाद भी खाली रहेगी मुख्यमंत्री की कुर्सी, कारण जान हैरान हो जाएंगे लोग

Delhi News: देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में तमाम सियासी उठा-पटक के बाद आतिशी मार्लेना ने नए मुख्यमंत्री (CM) के रूप में शपथ ले ली है। उन्होंने 21 सितंबर की शाम अपनी कैबिनेट के टीम संग शपथ लेकर नया आगाज किया।

Gold-Silver Rates Today: वायदा बाजार में आज सोने और चांदी की कीमत (Gold-Silver Price Today) में भारी उछाल देखने को मिली है। ऐसे में मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर अगस्त 2023 में डिलीवरी वाले गोल्ड में 80 रुपए यानी 0.14 % (फीसदी) की बढ़ोतरी के साथ 58,489 रुपए प्रति 10 ग्राम के स्तर पर कारोबार हो रहा था। वहीं पिछले सत्र अगस्त कांट्रेक्ट वाले गोल्ड का प्राइस 58,409 रुपए प्रति 10 ग्राम पर रहा था। जबकि अक्टूबर कांट्रेक्ट वाले गोल्ड का रेट 57 रुपए यानी 0.10 % की बढ़ोतरी के साथ 58,825 रुपए प्रति 10 ग्राम के स्तर पर ट्रेडिंग हो रही थी।

क्या है चांदी के भाव ?

इंडियन मार्केट में चांदी का रेट लगातार बढ़ रहा हैं। ऐसे में आज प्रति 1 ग्राम चांदी का रेट 0.50 रूपए उछाल के साथ 72.20 पैसे पहुंच गया है। वहीं कल चांदी का रेट इंडियन मार्केट में प्रति 1 ग्राम 71.70 पैसा था।

सोने की कीमत

शहर24 कैरेट ( 10 ग्राम)22 कैरेट (10ग्राम)
दिल्ली59,22054,300
कोलकाता59,06054,150
मुंबई59,06054,150
चेन्नई59,56054,600
अहमदाबाद59,12054,200

इस ऑफिशियल साइट से करें रेट चेक

भारत में हर दिन सोने -चांदी के दामों में उतार -चढाव देखने को मिलते हैं। ऐसे में लोग बदले हुई सोने चांदी के दामों को जाननें के लिए इच्छुक होते हैं। उपभोक्ता इंडियन बुलियन ज्वैलर्स एसोसिएशन की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इनके बदली हुई कीमत को चेक कर सकते हैं या यहां पर दिए गए लिंक पर https://ibjarates.com/ भी क्लिक कर सकते हैं। इसके अलावा ग्राहक इस नंबर 8955664433 पर एक मिस्ड कॉल करके भी ने रेट्स का पता लगा सकते हैं।

डिस्क्लेमर: उपर्युक्त जानकारी यहां केवल सूचना हेतु दी गई है। ज्ञात हो कि मार्केट में निवेश करना जोखिम भरा काम है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट की सलाह लें। DNP News Network/Website/Writer के द्वारा यहां किसी को भी पैसा लगाने की सलाह नहीं दी जाती है। किसी भी आर्थिक नुकसान के लिए DNP News Network/Website/Writer उत्तरदायी नहीं होगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories