Monday, October 21, 2024
Homeबिज़नेसGoldGold-Silver Price Today : दिवाली के खास मौके पर सोना–चांदी के दामों...

Gold-Silver Price Today : दिवाली के खास मौके पर सोना–चांदी के दामों में आई भारी गिरावट, जानें आज के ताजा भाव

Date:

Related stories

Gold-Silver Price Today : देशभर में त्योहारों की वजह से धूम मची हुई। बता दें कि धनतेरस और दिवाली के चलते बाजारों में भारी भीड़ देखने को मिल रही है। इसी खास मौके पर सब लोग बाजारों में जाकर सोना-चांदी खरीदना काफी ज्यादा पसंद करते हैं। क्योंकि त्योहारों के समय इन आभूषणों को खरीदना काफी ज्यादा शुभ माना जाता है।

आप भी इस धनतेरस या दिवाली पर सोना चांदी खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं। तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस बार सोना व चांदी की कीमतों में रिकॉर्ड तोड़ गिरावट हुई है। बता दें कि सोने चांदी के दामों में यह ताजा कमी आई है। इसीलिए जिन भी लोगों को सोना या चांदी खरीदना है। उनके लिए बहुत ही सुनहरा मौका है। वह इस मौके का फायदा उठाकर सोना चांदी के आभूषण या अन्य चीजों को अपने घर ला सकते हैं।

सोने-चांदी की कीमतों में आई गिरावट

जानकारी के लिए आपको बता दें कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में आज सोना व चांदी की कीमतें फ्लैट रही हैं। वहीं भारत में 24 कैरेट 10 ग्राम सोने का भाव 61,990 है। वही 18 कैरेट सोने की कीमत 45,088 रुपए हो गई है।

इसके अलावा चांदी की बात की जाए तो चांदी के दामों में आज मामूली गिरावट देखने को मिली है। यह 109 रुपए फिसल कर 70,100 प्रति किलोग्राम पर आ गई है। इससे पहले चांदी 70,209 रुपए थी।

ऐसे चेक कर सकते हैं रेट

अगर आप सोना और चांदी के बारे में सही जानकारी लेना चाहते हैं या फिर उनके सही दामों के बारे में डिटेल लेना चाहते हैं तो आप इंडियन बुलियन ज्वेलर्स की ऑफिशल वेबसाइट https://ibjarates.com/ पर जाकर दोनों धातुओं के सही दामों के बारे में जानकारी ले सकते हैं।

इनकी https://ibjarates.com/ वेबसाइट पर आपको सोना चांदी के सही दामों की जानकारी मिल जाएगी। बता दें कि इस वेबसाइट पर हर रोज सोने चांदी के दामों को अपडेट किया जाता है। इसके अलावा आप चाहें तो इंडियन बुलियन ज्वेलर्स के हेल्पलाइन नंबर 8955664433 पर कॉल कर सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories