Monday, October 21, 2024
Homeबिज़नेसGoldGold-Silver Price Today : दिवाली के दिन सोने और चांदी की चमक...

Gold-Silver Price Today : दिवाली के दिन सोने और चांदी की चमक पड़ी फीकी,जानें क्या हैं आज के ताज़ा दाम

Date:

Related stories

Gold-Silver Price Today : दिवाली का त्योहार शुरू हो गया है। बता दें कि बीते कुछ दिनों से बाजारों में दिवाली के त्यौहार के चलते ही अलग ही रौनक देखने को मिल रही है। चारों तरफ लोग इस त्यौहार को मनाने के लिए अलग-अलग तरीके अपना रहे हैं वहीं धनतेरस के दिन से ही लोगों ने सोना चांदी खरीदना शुरू कर दिया है।

अगर आप भी दिवाली और धनतेरस के खास मौके पर सोना चांदी खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं और आपको इसके बारे में जानकारी लेनी है कि अभी सोना चांदी के ताजा भाव क्या चल रहे हैं। तो चलिए हम आपको बता देते हैं।

जानें सोना चांदी के दाम

जानकारी के लिए बता दें कि त्योहारों के बीच अब सोना चांदी के भाव ठहर गए हैं। यूपी के वाराणसी में आज सोने की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है। वहीं अगर चांदी की बात करें, तो चांदी भी 800 रुपए प्रति किलो की तेजी से आगे बढ़ रही है। फिलहाल बाजारों में चांदी का भाव 77 हजार रुपए हो गया है। इसके साथ ही आपको बता दें कि सोना चांदी की कीमत हर दिन टैक्स उत्पाद शुल्क के कारण बढ़ता और काम होता रहता है।

भारतीय सर्राफा बाजार में आज 22 कैरेट 10 ग्राम सोने की कीमत स्थिर रही है। बाजार में इसका भाव 55,850 रुपए रहा है। इसके साथ ही 24 कैरेट 10 ग्राम सोने की कीमत भी आज फिर रही है बाजार में इसका भाव 59,385 रुपए है। वहीं चांदी की बात करें तो चांदी की कीमत 800 रुपए प्रति किलो से उछलकर 77 हजार रुपए हो गई है।

ऐसे चेक कर सकते हैं रेट

अगर आप सोना और चांदी के बारे में सही जानकारी लेना चाहते हैं या फिर उनके सही दामों के बारे में डिटेल लेना चाहते हैं तो आप इंडियन बुलियन ज्वेलर्स की ऑफिशल वेबसाइट https://ibjarates.com/ पर जाकर दोनों धातुओं के सही दामों के बारे में जानकारी ले सकते हैं।

इनकी https://ibjarates.com/ वेबसाइट पर आपको सोना चांदी के सही दामों की जानकारी मिल जाएगी। बता दें कि इस वेबसाइट पर हर रोज सोने चांदी के दामों को अपडेट किया जाता है। इसके अलावा आप चाहें तो इंडियन बुलियन ज्वेलर्स के हेल्पलाइन नंबर 8955664433 पर कॉल कर सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories