Saturday, October 19, 2024
Homeबिज़नेसHDFC Bank Q2 Result: बड़ी खबर! एचडीएफसी बैंक ने जारी किए दूसरी...

HDFC Bank Q2 Result: बड़ी खबर! एचडीएफसी बैंक ने जारी किए दूसरी तिमाही के नतीजे, नेट इंट्रेस्ट इनकम प्रॉफिट बढ़कर हुआ 30113 करोड़ रूपये

Date:

Related stories

SBI ने ग्राहकों को दिया झटका! MCLR में वृद्धि होने से महंगा होगा लोन; जानें कैसे प्रभावित होंगे लाखों कर्जदार?

SBI: भारत के सबसे बड़े बैंकिंग उपक्रमों में से एक, भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के लाखों ग्राहकों को बड़ा झटका लगा है। ताजा जानकारी के मुताबिक एसबीआई ने अपने मार्जिनल कॉस्ट ऑफ फंड-बेस्ड लेंडिंग रेट (MCLR) में संशोधन किया है जिसके तहत एमसीएलआर में 10 बेसिस प्वॉइंट्स (BPS) की वृद्धि दर्ज की गई है।

HDFC Bank ने ग्राहकों को दिया बड़ा झटका! MCLR रिवाइज करने से महंगा हुआ लोग; जानें कैसे EMI पर पड़ेगा असर?

HDFC Bank: अनुसूचित वाणिज्यिक बैंक के रूप में अपने कार्य प्रणाली की शुरुआत करने वाले देश के सबसे बड़े प्राइवेट सेक्टर बैंक HDFC ने ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है।

HDFC Q2 Result: देश के सबसे बड़े प्राइवेट बैंक एचडीएफसी ने आज यानि 19 अक्टूबर को दूसरी तिमाही के नतीजे जारी कर दिए है। जारी नतीजों के अनुसार बैंक का स्टैंडअलोन प्रॉफिट साल-दर-साल (YoY) 5.3% बढ़कर 16821 करोड़ रुपये हो गया। PAT का आंकड़ा बाजार अनुमानों से ऊपर रहा। गौरतलब है कि एचडीएफसी बैंक देश का सबसे बड़ा प्राइवेट बैंक है।

नेट इंट्रेस्ट इनकम प्रॉफिट बढ़कर हुआ 30113 करोड़ रूपये

एचडीएफसी बैंक द्वारा जारी नतीजों के अनुसार बैंक नेट इंट्रेस्ट इनकम प्रॉफिट 10 फीसदी बढ़ गई है। अगर पिछले साल की बात करें तो पिछले साल यह 27390 करोड़ रूपये था जो इस बार बढ़कर 30113 करोड़ रूपये हो गया है। मालूम हो कि नेट इंट्रेस्ट इनकम प्रॉफिट बैंक की तरह से दिए गए लोन से मिलने वाली ब्याज आय और डिपॉजिटर्स को दिए जाने वाले ब्याज के बीच का अंतर है।

नेट प्रॉफिट में इतने प्रतिशत का इजाफा

HDFC Q2 Result द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार बैंक के प्रॉफिट में अच्छा खासा मुनाफा हुआ है। जुलाई से सितंबर के बीच बैंक ने नेट प्रॉफिट सालाना आधार पर 5.3 प्रतिशत बढ़कर 16821 करोड़ रूपये रहा। वहीं अगर पिछले साल के नतीजे की बात करे तो बैंक कुल नेट प्रॉफिट 15976 रहा था। गौरतलब है एचडीएफसी बैंक ने बाजार की उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन करते हुए नतीजे अपने पक्ष में किए है।

कैसा रहा HDFC Bank Q2 Result

HDFC Bank Q2 Result बैंक ने बाजार की उम्मीद से भी बेहतर प्रदर्शन किया है। 5 से अधिक ब्रोकरेज कंपनियों ने एचडीएफसी का नेट प्रॉफिट अनुमान 16570 करोड़ रूपये रहने का अनुमान जताया था जो 16821 करोड़ रूपये रहा। इसके अलावा कंपनियों ने नेट इंट्रेस्ट इनकम प्रॉफिट 30306 रहने का अनुमान जताया था जो 30113 रहा। वहीं आज HDFC Bank Q2 Result के अलावा कोटक महिंद्रा बैंक ने भी Q2 Result रिजल्ट की घोषणा कर दी है।

Latest stories