Sunday, October 20, 2024
Homeख़ास खबरेंHindenburg Report को लेकर छिड़ा सियासी संग्राम! BJP ने Congress पर जमकर...

Hindenburg Report को लेकर छिड़ा सियासी संग्राम! BJP ने Congress पर जमकर साधा निशाना; यहां पढें पूरी रिपोर्ट

Date:

Related stories

BJP शीर्ष नेतृत्व ने Nayab Singh Saini को सौंपी हरियाणा की कमान, क्या भविष्य में सरकार संचालन होगा आसान?

Nayab Singh Saini: हरियाणा में विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Elections) के नतीजों की घोषणा के बाद मुख्यमंत्री पद के लिए घमासान का दौर जारी थी। हालाकि अब सब कुछ स्पष्ट हो चुका है।

INDIA गठबंधन में दरार? Jammu Kashmir में Omar Abdullah के शपथ से पहले Congress का सरकार को बाहर से समर्थन का ऐलान, क्या होगा...

Omar Abdullah Oath Ceremony: जम्मू-कश्मीर के लिए आज का दिन बहुत बड़ा है। दरअसल आज दशक भर बाद जम्मू-कश्मीर में चुनी हुई सरकार का शपथ ग्रहण हो रहा है और उमर अब्दुल्ला ने मुख्यमंत्री पद की शपथ (Omar Abdullah Oath Ceremony) ली है।

Haryana News: Nayab Saini के नाम पर कहां फंसा पेंच? हरियाणा में मुख्यमंत्री चुनने से पहले BJP के सामने क्या हैं चुनौतियां?

Haryana News: राजनीति संभावनाओं का खेल है और यहां कब क्या हो जाए इसका अंदाजा लगाना बेहद मुश्किल होता है। इस कथन का सरल उदाहरण है हरियाणा का विधानसभा चुनाव।

Hindenburg Report: अमेरिकी वित्तीय शोध कंपनी, हिंडनबर्ग रिसर्च इन दिनों भारतीय शेयर बाजार से लेकर समाचार तक में सुर्खियों का विषय बना है। दरअसल हिंडनबर्ग ने बीते दिनों (शनिवार) एक रीसर्च रिपोर्ट जारी कर SEBI चीफ माधबी बुच की भूमिका पर सवाल उठाए थे। हिंडनबर्ग की इस रिपोर्ट के बाद भारत में सियासी पारा चढ़ता नजर आ रहा है।

भारतीय राजनीति में विपक्ष की प्रमुख भूमिका निभा रही कांग्रेस ने भी हिंडनबर्ग की रिपोर्ट (Hindenburg Report) का हवाला देकर केन्द्र सरकार की भूमिका पर सवाल खड़े किए हैं। हालाकि केन्द्र की ओर से सभी आरोपों को निराधार बताकर, इसे एक राजनीतिक अवसर करार दिया गया है। इसके अलावा BJP नेता व पूर्व केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने इस मामले में आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस (Congress) पर जमकर निशाना साधा है। बीजेपी का कहना है कि “कांग्रेस पार्टी के टूलकिट गिरोह ने भारत में आर्थिक अराजकता और अस्थिरता लाने की साजिश रची है।”

BJP ने कांग्रेस पर साधा निशाना

हिंडनबर्ग की ओर से जारी किए गए रिसर्च रिपोर्ट को लेकर मची सियासी उथल-पुथल के बीच भाजपा की ओर से आज प्रेस कॉन्फ्रेंस की गई है। बीजेपी नेता व पूर्व केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने पार्टी का पक्ष रखते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है।

रविशंकर प्रसाद ने स्पष्ट किया है कि “भारत के लोगों द्वारा ठुकराए जाने के बाद, कांग्रेस पार्टी, उसके सहयोगियों और टूलकिट गिरोह ने मिलकर भारत में आर्थिक अराजकता और अस्थिरता लाने की साजिश रची है? हिंडनबर्ग रिपोर्ट शनिवार को जारी हुई है, रविवार को हल्ला मचता है ताकि सोमवार को पूरे कैपिटल मार्केट को अस्थिर कर दिया जाए। शेयरों के मामले में भी भारत एक सुरक्षित, स्थिर और आशाजनक बाजार है। यह सुनिश्चित करना SEBI की कानूनी जिम्मेदारी है कि बाजार सुचारु रूप से चले।”

BJP ने हिंडनबर्ग पर भी सवाल उठाते हुए कहा है कि “जब SEBI ने जुलाई में अपनी पूरी जांच पूरी करने के बाद, जो कि सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में की गई थी, हिंडनबर्ग के खिलाफ नोटिस जारी किया, तब अपने बचाव के पक्ष में कोई जवाब दिए बिना उन्होंने यह बेबुनियाद हमला किया है।”

Hindenburg की भूमिका पर सवाल

भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान हिंडनबर्ग की भूमिका पर भी गंभीर सवाल उठाए हैं।

बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने सवालिया अंदाज में पूछा है कि “हिंडनबर्ग में किसका निवेश है? क्या आप जॉर्ज सोरोस (George Soros) को जानते हैं जो नियमित रूप से भारत के खिलाफ प्रोपेगेंडा चलाते हैं? ये वहां (हिंडनबर्ग) के मुख्य निवेशक हैं। देश के पीएम नरेंद्र मोदी के प्रति अपनी पैथोलॉजिकल नफरत में, कांग्रेस पार्टी ने आज भारत के खिलाफ ही नफरत पैदा कर ली है। अगर भारत का शेयर बाजार परेशान हो जाता है, तो क्या छोटे निवेशक परेशान होंगे या नहीं?” बीजेपी ने हिंडनबर्ग की इस रीसर्च रिपोर्ट को भारतीय शेयर बाजार के लिए एक साजिश बताया है।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories