Home बिज़नेस Income Tax News: आयकर रिटर्न एक्स पर कर रहा है ट्रेंड, ITR...

Income Tax News: आयकर रिटर्न एक्स पर कर रहा है ट्रेंड, ITR दाखिल करने में आई दिक्कतों को लेकर करदाताओं का फूटा गुस्सा

Income Tax News: आईटीआर दाखिल करने की अंतिम तिथि में अब महज कुछ दिन का ही समय रह गया है। कई करदाताओं ने तो आईटीआर दाखिल कर दी है।

0
Income Tax News
Income Tax News

Income Tax News: आईटीआर दाखिल करने की अंतिम तिथि में अब महज कुछ दिन का ही समय रह गया है। कई करदाताओं ने तो आईटीआर भी दाखिल कर दी है। मालूम हो कि आईटीआर दाखिल करने की अंतिम तारीख 31 जुलाई 2024 है। इसी बीच आयकर रिटर्न सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर जमकर ट्रेंड कर रहा है। दरअसल आयकर विभाग का साइट स्लो होने के कारण करदाताओं को आईटीआर दाखिल करने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस कारण लोग अपना गुस्सा आयकर विभाग पर निकाल रहे है। गौरतलब है कि आईटीआर दाखिल करने की अंतिम तारीख में अब बहुत ही कम दिन बच गया है।

ITR वेबसाइट के काम न करने पर लोगों ने दी प्रतिक्रिया

आयकर रिटर्न (आईटीआर) दाखिल करने की 31 जुलाई की समय सीमा नजदीक आने के कारण बहुत से लोगों को आयकर वेबसाइट से परेशानी हो रही है। लोग एक्स पर अपनी भड़ास निकाल रहे हैं।

एक यूजर ने लिखा, ‘प्रिय @IncomeTaxIndia नहीं हो रहा तुमसे और नहीं हो रहा हम से बोलो क्या करना है। लेट फीस लेनी ही है तो बताओ 31 जुलाई के बाद ही फाइल करेंगे, फिर तो हम दोनों के पास टाइम हो टाइम है। एक बार क्लियर कर दो।”

एक अन्य ने कहा, “कृपया नियत तारीख बढ़ाएँ। वेबसाइट बहुत समस्या पैदा कर रही है।” कई अन्य लोगों को भी इस मुद्दे के बारे में शिकायत करते, अपने अनुभव साझा करते और वेबसाइट की गड़बड़ियों के कारण समय सीमा बढ़ाने की मांग करते देखा गया।

क्यों आ रही है दिक्कत

वेबसाइट के भारी ट्रैफ़िक के कारण, कई लोगों को अपने आयकर का भुगतान करने के अंतिम दिनों में इस समस्या का सामना करना पड़ता है। व्यक्ति अंतिम दिनों में अपना आयकर रिटर्न दाखिल करने के लिए दौड़ पड़ते हैं, जिसके परिणामस्वरूप उपयोगकर्ताओं में वृद्धि होती है और पोर्टल प्रभावी ढंग से प्रबंधन करने में असमर्थ होता है।

Exit mobile version