Saturday, October 19, 2024
Homeख़ास खबरेंIndia Day @UNGA Week कार्यक्रम में रिलायंस फाउंडेशन की डायरेक्टर Isha Ambani...

India Day @UNGA Week कार्यक्रम में रिलायंस फाउंडेशन की डायरेक्टर Isha Ambani का जोरदार भाषण, कहा ‘भारत नई वैश्विक व्यवस्था..’, जानें डिटेल

Date:

Related stories

India Day @UNGA Week: रिलायंस फाउंडेशन की डायरेक्टर Isha Ambani ने न्यूयॉर्क में India Day @UNGA week के दौरान उच्च स्तरीय कार्यक्रम के उद्घाटन में जोरदार भाषण दिया। गौरतलब है कि इस कार्यक्रम में दुनियाभर के कई बिजनेसमैन समेत अन्य हस्तियां मौजूद रही। इस दौरान ईशा अंबानी ने कई अहम मुद्दों पर अपनी बात रखी।

हमारी दुनिया तेजी से बदल रही है

India Day @UNGA week में Isha Ambani ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि इस सप्ताह, जब दुनिया भर के नेता न्यायसंगत विकास पर चर्चा करने के लिए न्यूयॉर्क में एकत्र हुए हैं, तो यह स्पष्ट है कि हमारी दुनिया तेजी से बदल रही है। विशेष रूप से भारत, नई वैश्विक व्यवस्था को आकार देते हुए,

अपनी सही जगह पर कदम रख रहा है। लेकिन यह क्षण सिर्फ बदलाव से कहीं अधिक है – यह एक साथ मिलकर बेहतर भविष्य बनाने के बारे में है, खासकर हमारे युवाओं के लिए। हमारे सामने कई चुनौतियाँ हैं, लेकिन साथ मिलकर काम करके हम वास्तविक प्रगति कर सकते हैं।”

इन मुद्दों पर हुई चर्चा

India Day @UNGA week के दौरान कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई जिसमे टिकाऊ उपभोग, लचीला बुनियादी ढाँचा वित्तपोषण और नैतिक आर्थिक प्रणालियों की आवश्यकता शामिल है। सत्र में समान विकास के लिए सहयोग के महत्व पर जोर दिया गया, जिससे ब्राजील के राष्ट्रपति पद और उसके बाहर भविष्य के अवसरों का मार्ग प्रशस्त हो सके। इसके अलावा ग्लोबल साउथ में एक लीडर के रूप में भारत की बढ़ती भूमिका की खोज के लिए उच्च-स्तरीय संवाद आयोजित किए गए। रिलायंस फाउंडेशन की साझेदारी में आयोजित किया गया।

एक लीडर के रूप में भारत की बढ़ती भूमिका

जैसा कि भारत खुद को वैश्विक शासन में एक प्रमुख खिलाड़ी के रूप में स्थापित करने के लिए प्रयास कर रहा है, जिस तरह के कार्यक्रम चल रहे हैं, वे इस तथ्य का प्रमाण बन गए हैं कि यह बेहतर कल को आकार देने की दिशा में साझेदारी और साझा लक्ष्यों को बढ़ावा देने के लिए अपनी प्रतिबद्धता बना रहा है।

Latest stories