Saturday, October 19, 2024
Homeख़ास खबरेंIndigo: तकनीकी दिक्कत के कारण इंडिगो यात्रियों की बढ़ी परेशानी! चेक-इन, टिकट...

Indigo: तकनीकी दिक्कत के कारण इंडिगो यात्रियों की बढ़ी परेशानी! चेक-इन, टिकट बुंकिग समेत कई सेवाएं बांधित; पढ़ें रिपोर्ट

Date:

Related stories

Microsoft में तकनीकी खराबी! IndiGo, Spice Jet, American Airlines पर पड़ा असर; बैंक व स्टॉक एक्सचेंज भी प्रभावित

Microsoft Outage: विश्व की एक जानी मानी बहुराष्ट्रीय कम्पनी माइक्रोसॉफ्ट में तकनीकी खराबी के कारण आज दुनिया में हाहाकार मचा है। जानकारी के मुताबिक माइक्रोसॉफ्ट के सर्वर में खराबी के वजह से IndiGo, Spice Jet व American Airlines जैसी उड़ानें विश्व भर में प्रभावित हुई हैं।

बेंगलुरू जा रहे CRPF जवान को Indigo की फ्लाइट बीड़ी पीना पड़ा भारी, खुलासा होते ही मची खलबली

CRPF Jawan in Indigo Flight: भारत में फ्लाइट को लेकर तरह-तरह की बातें सुनने को मिलती हैं। इसको लेकर कहा जाता है कि ये सभी बातें यात्रा का हिस्सा हैं और यात्रा के साथ ही खत्म हो जाते हैं। इस क्रम में बता दें कि इंडिगो की फ्लाइट बीते दिनों से खूब चर्चे में है।

Indigo: भारतीय एयरलाइन, इंटरग्लोब एविएशन लिमिटेड से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। ताजा जानकारी के मुताबिक इंडिगो (Indigo) के नेटवर्क मे तकनीकी दिक्कत (System Outage) के कारण टिकट बुकिंग (Booking System), चेक-इन समेत कई सेवाएं बांधित हुई हैं। इस अस्थाई दिक्कत (System Slowdown) के कारण यात्रियों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसी बीच इंडिगो एयरलाइन की ओर से एक ट्रैवल एडवाइजरी जारी की गई है। इस ऐडवाइजरी के तहत इंडिगो एयरलाइन (Indigo Airline) ने यात्रियों से थोड़ा धैर्य धारण रखने की अपील की है।

Indigo ने जारी की ट्रैवल एडवाइजरी

भारतीय एयरलाइन इंडिगो (Indigo) में आई तकनीकी दिक्कत (System Outage) के बीच ही ट्रैवल एडवाइजरी जारी की गई है। इंडिगो (Flight Operations) के आधिकारिक एक्स हैंडल से पोस्ट जारी कर स्पष्ट किया है कि “वर्तमान में एयरलाइन अपने नेटवर्क पर एक अस्थायी तकनीकी दिक्कत का अनुभव कर रही है। जिससे वेबसाइट और बुकिंग प्रणाली प्रभावित हुई है। परिणामस्वरूप, ग्राहकों (IndiGo passengers) को प्रतीक्षा समय में वृद्धि का सामना करना पड़ सकता है, जिसमें धीमी चेक-इन और हवाई अड्डे पर लंबी कतारें (Long Queues at Airports) शामिल हैं।”

इंडिगो की ओर से ये भी स्पष्ट किया गया है कि “हमारी टीम हर किसी की सहायता करने और सुचारू यात्रा सुनिश्चित करने के लिए उपलब्ध और पूरी तरह से समर्पित है। आश्वस्त रहें, हम यथाशीघ्र स्थिरता और सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए लगन से काम कर रहे हैं।” इंडिगो ने यात्रियों से धैर्य बनाए रखने की अपील के साथ असुविधा के लिए खेद प्रकट किया है।

Bengaluru Airport पर मची अफरा-तफरी

भारतीय एयरलाइन इंडिगो (Indigo) के सिस्टम में आई तकनीकी दिक्कत के कारण हवाई अड्डों पर अफरा-तफरी मचने की खबर है। यात्री टिकट बुकिंग से लेकर चेक-इन व अन्य कई कारणों से परेशान नजर आ रहे हैं। ‘मिडल क्लास पायलट’ नामक एक्स हैंडल यूजर की ओर से जारी वीडियो पोस्ट के अनुसार बेंगलुरु (Bengaluru Airport) के इंडिगो काउंटर टी1 पर यात्रियों की भरमार है। यात्री टिकट बुकिंग और चेक-इन के लिए जूझते नजर आ रहे हैं। हालाकि इन सबके बीच इंडिगो की ओर से ट्रैवल एडवाइजरी जारी कर यात्रियों से संयम बरतने की अपील की गई है।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories