Home ख़ास खबरें Hindenburg Report को लेकर जमकर बरसीं Kangana Ranaut, Rahul Gandhi पर भी...

Hindenburg Report को लेकर जमकर बरसीं Kangana Ranaut, Rahul Gandhi पर भी खड़े किए कई गंभीर सवाल; जानें क्या कहा?

Kangana Ranaut On Hindenburg: हिंडनबर्ग के रिपोर्ट जारी करने के बाद कंगना रनौत ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए राहुल गांधी पर भी निशाना साधा है।

0
Kangana Ranaut On Hindenburg
फाइल फोटो- कंगना रनौत & राहुल गांधी

Kangana Ranaut On Hindenburg: अमेरिकी वित्तीय शोध कंपनी हिंडनबर्ग एक बार फिर भारत में सुर्खियां बना रही है। दरअसल हिंडनबर्ग की ओर से एक रिसर्च रिपोर्ट पब्लिश किया गया है जिसमें SEBI चीफ माधबी पुरी बुच की अदानी मामले से जुड़ी ऑफशोर संस्थाओं में हिस्सेदारी को लेकर खुलासा किया गया है।

Hindenburg की इस रिसर्च रिपोर्ट को लेकर भारत में सियासी पारा भी चढने लगा है और सत्तारुढ़ दल से लेकर विपक्ष तक के तमाम नेताओं की प्रतिक्रिया सामने आ रही है। इसी क्रम में बॉलीवुड अभिनेत्री व मंडी लोकसभा सीट से सांसद कंगना रनौत ने भी हिंडनबर्ग की रिसर्च रिपोर्ट को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है और इसे भारतीय शेयर बाजार को लक्ष्य करने वाला कृत्य बताया है। कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने इसके साथ ही लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर भी करारा प्रहार बोला है। (Kangana Ranaut On Hindenburg)

कंगना रनौत ने राहुल गांधी पर साधा निशाना

मंडी लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद कंगना रनौत ने हिंडनबर्ग द्वारा जारी की गई रिपोर्ट को लेकर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। कंगना रनौत ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट जारी कर कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधा है।

कंगना रनौत का कहना है कि राहुल गांधी देश के लिए खतरनाक, जहरीले और विनाशकारी हैं। उनका (राहुल गांधी) एजेंडा है कि अगर वह प्रधानमंत्री नहीं बन सकते तो देश को बर्बाद कर सकते हैं। भारत के शेयर बाजार को लक्ष्य करने वाली हिंडनबर्ग रिपोर्ट, जिसका राहुल गांधी कल रात समर्थन कर रहे थे, बेकार साबित हुई है। वह इस देश की सुरक्षा और अर्थव्यवस्था को अस्थिर करने के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं। राहुल गांधी जीवन भर विपक्ष में बैठने के लिए तैयार हो जाइए। देश की जनता आपको अपना नेता कभी नहीं मानेगी।

राहुल गांधी का बयान

हिंडनबर्ग की रिसर्च रिपोर्ट को लेकर नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने बीते दिन वीडियो जारी कर अपना पक्ष रखा था। राहुल गांधी ने केन्द्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि कई गंभीर सवाल उठाए थे।

राहुल गांधी के सवाल इस प्रकार हैं-

1- सेबी अध्यक्ष माधबी पुरी बुच ने अभी तक इस्तीफा क्यों नहीं दिया?
2- यदि निवेशक अपनी गाढ़ी कमाई खो देते हैं, तो किसे जवाबदेह ठहराया जाएगा- पीएम मोदी, सेबी अध्यक्ष, या गौतम अडानी?
3- सामने आए नए और बेहद गंभीर आरोपों के आलोक में क्या सुप्रीम कोर्ट एक बार फिर इस मामले पर स्वत: संज्ञान लेगा?

हिंडनबर्ग के आरोप

अमेरिकी वित्तीय शोध कंपनी हिंडनबर्ग ने एक रिसर्च रिपोर्ट पब्लिश कर SEBI चीफ पर गंभीर आरोप लगाए हैं। रिसर्च एजेंसी हिंडबर्ग का दावा है कि SEBI चीफ माधबी पुरी बुच की हिस्सेदारी ‘अडानी ग्रुप’ के ऑफशोर संस्थाओं में थी जिसे गौतम अडानी के बड़े भाई विनोद अडानी द्वारा नियंत्रित किया गया था। इसके अलावा भी हिंडनबर्ग ने SEBI चीफ की भूमिका पर कई सवाल खड़े किए हैं जिसको लेकर सुर्खियों का बाजार गर्म है।

Exit mobile version