Saturday, October 19, 2024
Homeबिज़नेसLIC: बेटियों के लिए एलआईसी लाया है यह खास पॉलिसी, जिसमें मैच्योरिटी...

LIC: बेटियों के लिए एलआईसी लाया है यह खास पॉलिसी, जिसमें मैच्योरिटी के वक्त मिलते है 22 लाख रूपये; जानें डिटेल

Date:

Related stories

LIC Agents: ग्रैच्यूटी के साथ LIC एजेंटों के पारिवारिक पेंशन में बढ़ोतरी को मिली मंजूरी, वित्त मंत्रालय ने किया ऐलान

LIC Agents: केन्द्र सरकार ने भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) के एजेंट और कर्मचारियों के हित को ध्यान रखते हुए उनके लिए बड़ा ऐलान किया है।

LIC: भारतीय बीमा निगम (LIC) हर श्रेणी के लिए पॉलिसी प्रदान करता है। एलआईसी के पास बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक सभी के लिए पॉलिसी योजनाएं हैं। हर माता पिता चाहते है कि उनके बच्चों का भविष्य उज्जवल हो, खासकर बेटियों के लिए माता-पिता शुरू से ही निवेश करना शुरू कर देते है ताकि शादी, पढ़ाई में काम आ सके। आज हम एलआईसी की एक ऐसी ही पॉलिसी के बारे में बताने जा रहे है जिसमे मैच्योरिटी के वक्त 22.5 लाख रूपये मिलते है। चलिए आपको बताते है इसके बारे में सभी जानकारी।

एलआईसी कन्यादान पॉलिसी

आपको बता दें कि एलआईसी कन्यादान पॉलिसी एलआईसी की एक स्पेशल स्कीम है। इस स्कीम के तहत बेटी का भविष्य सुरक्षित हो जाता है। इस योजना में निवेश करने पर माता-पिता बेटी की पढ़ाई से लेकर शादी तक का खर्च उठा सकते हैं। यहां निवेश करना जोखिम मुक्त है।

13 से 25 साल के लिए टर्म प्लान

कन्यादान पॉलिसी के तहत प्रीमियम का भुगतान मासिक, त्रैमासिक, अर्ध-वार्षिक या वार्षिक आधार पर किया जा सकता है। अगर आप 25 साल का टर्म प्लान चुनते हैं तो आपको 22 साल तक प्रीमियम देना होगा। यह स्कीम 25 साल के बाद मैच्योर होती है, क्योंकि इस पॉलिसी के तहत टर्म प्लान 13-25 साल के लिए होता है। इस पॉलिसी का लाभ उठाने के लिए लड़की के पिता की आयु कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 50 वर्ष होनी चाहिए।

एलआईसी कन्यादान पॉलिसी फायदें

मालूम हो कि एलआईसी कन्यादान पॉलिसी आपको मैच्योरिटी के वक्त मोटी रकम तो प्रदान करता ही है साथ ही 3 साल के बाद आप लोन भी ले सकते है। वहीं किसी कारण से पॉलिसी को बंद करना चाहते है तो 2 साल के बाद आप आसानी से बंद कर सकते है।

हर महीने जमा करने होंगे 3445 रूपये

अगर आप टर्म प्लान 25 साल के लिए चुनते है तो अगर आप हर महीने 3445 जमा करते है तो 25 साल बाद आपको मैच्योरिटी के वक्त कुल राशि 25 साल की अवधि के दौरान आपको 22.5 लाख रुपये का जीवन बीमा कवरेज मिलेगा। और मैच्योरिटी के वक्त आपको कुल अमाउंट दिया जाएगा।

Latest stories