Saturday, October 19, 2024
Homeपॉलिटिक्सSEBI प्रमुख Madhabi Puri Buch पर Congress का एक और आरोप, पवन...

SEBI प्रमुख Madhabi Puri Buch पर Congress का एक और आरोप, पवन खेड़ा ने कहा ‘अवैध तरीके से लिया..’, जानें डिटेल

Date:

Related stories

BJP शीर्ष नेतृत्व ने Nayab Singh Saini को सौंपी हरियाणा की कमान, क्या भविष्य में सरकार संचालन होगा आसान?

Nayab Singh Saini: हरियाणा में विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Elections) के नतीजों की घोषणा के बाद मुख्यमंत्री पद के लिए घमासान का दौर जारी थी। हालाकि अब सब कुछ स्पष्ट हो चुका है।

INDIA गठबंधन में दरार? Jammu Kashmir में Omar Abdullah के शपथ से पहले Congress का सरकार को बाहर से समर्थन का ऐलान, क्या होगा...

Omar Abdullah Oath Ceremony: जम्मू-कश्मीर के लिए आज का दिन बहुत बड़ा है। दरअसल आज दशक भर बाद जम्मू-कश्मीर में चुनी हुई सरकार का शपथ ग्रहण हो रहा है और उमर अब्दुल्ला ने मुख्यमंत्री पद की शपथ (Omar Abdullah Oath Ceremony) ली है।

Haryana News: Nayab Saini के नाम पर कहां फंसा पेंच? हरियाणा में मुख्यमंत्री चुनने से पहले BJP के सामने क्या हैं चुनौतियां?

Haryana News: राजनीति संभावनाओं का खेल है और यहां कब क्या हो जाए इसका अंदाजा लगाना बेहद मुश्किल होता है। इस कथन का सरल उदाहरण है हरियाणा का विधानसभा चुनाव।

Madhabi Puri Buch: हिंडनबर्ग रिपोर्ट आने के बाद से ही कांग्रेस लगातार सेबी प्रमुख माधबी पुरी बुच पर हमलावार नजर आ रही है। बता दें कि इससे पहले भी कांग्रेस ने सेबी प्रमुख पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा था कि उन्होंने आईसीआईसीआई बैंक में रहते हुए कई जगह से सैलरी प्राप्त की थी। जिसके बाद आईसीआईसीआई बैंक ने इसे सिरे से नकार दिया था। वहीं एक बार फिर कांग्रेस ने आज सेबी प्रमुख पर गंभीर आरोप लगाए है।

Congress ने Madhabi Puri Buch पर लगाएं गंभीर आरोप

बता दें कि कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सेबी प्रमुख पर गंभीर आरोप लगाएं। उन्होंने कहा कि “माधबी पुरी बुच जी 2018 में SEBI की Whole Time Member बन चुकी थीं। अब Whole Time Member बनने के बाद उन्होंने अपनी एक प्रॉपर्टी किराए पर दे दी। 2018-19 के वित्तीय वर्ष में इन्हें इसपर 7 लाख रुपए किराया मिला। उन्हें 2019-20 में उसी प्रॉपर्टी के लिए 36 लाख रुपए किराया मिला,

जो इस साल तक बढ़ते हुए 46 लाख रुपए तक पहुंच गया। माधबी पुरी बुच ने अपनी प्रॉपर्टी जिस कंपनी को दी उसका नाम Carol Info Services Limited है, जो Wockhardt कंपनी का हिस्सा है। Wockhardt वही कंपनी है, जिससे जुड़ी शिकायतों को SEBI लगातार डील कर रहा है। ये पूरी तरह से करप्शन का मामला है”।

कांग्रेस का इससे पहले भी सेबी प्रमुख पर बड़ा आरोप

आपको बता दें कि इसस पहले भी कांग्रेस ने सेबी प्रमुख पर कई बड़े आरोप लगाएं है। मालूम हो कि 5 सितंबर को कांग्रेस ने सवाल खड़ा किया था कि उनका सेवानिवृत्ति लाभ आईसीआईसीआई बैंक में रहने के दौरान उनके वेतन से अधिक कैसे हो सकता है? हालांकि बाद में बैंक ने इसे लेकर सफाई दी थी, और आरोपों को सरासर गलत बताया था। जिसके बाद कांग्रेस और बीजेपी एक दूसरे पर हमलावर हो गई थी।

Latest stories