Home बिज़नेस Mark Zuckerberg ने रईसों की सूची में मुकेश अंबानी को पछाड़ा, संपत्ति...

Mark Zuckerberg ने रईसों की सूची में मुकेश अंबानी को पछाड़ा, संपत्ति में 10 मिलियन डॉलर का इजाफा

0

Mark Zuckerberg: मिटा के सीईओ की कुल संपत्ति गुरुवार को 10 मिलियन डॉलर से ज्यादा बढ़ गई है। बता दें कि, फेसबुक के शानदार तिमाही नतीजों और इसके बाद मेटा शेयरों में आई तेजी से संपत्ति पर बहुत अधिक असर पड़ा है। गौरतलब है कि, मेटा के शेयर करीब 14% चढ़कर बंद हुए हैं जिसके बाद मार्क्स गुरुवर की संपत्ति में भारी उछाल देखने को मिला है।

एक दिन में मार्ग जुकरबर्ग ने कमाए 12.5 मिलियन डॉलर

इन सबके बाद मार्क जुकरबर्ग की कुल संपत्ति 77.1 बिलियन डॉलर से बढ़कर 87.3 बिलियन डॉलर पहुंच गई है। इसके बाद ब्लूमबर्ग बिलियनर्स इंडेक्स के दुनिया भर के अमीरों की लिस्ट में मार्क जुकरबर्ग एक पायदान ऊपर चढ़ते हुए 12वीं स्थान पर पहुंच गए हैं। मिटा के सीईओ की संपत्ति में हुई बढ़ोतरी सर्वाधिक 3 बदलावों में शामिल की जा सकती है। जुकरबर्ग की कुल संपत्ति में 1 दिन में सबसे बड़ी बढ़ोतरी 2 फरवरी को 12.5 मिलियन डॉलर दर्ज की गई। ध्यान दें कि इससे पहले करीब 1 साल पहले 11 मिलियन डॉलर की बढ़त दर्ज की गई थी।

Also Read: French Fries खाने वाले हो रहे दिमागी बीमारियों का शिकार, रिसर्च देख बढ़ जाएगी टेंशन

मार्क जुकरबर्ग ने मुकेश अंबानी को एक पायदान नीचे धकेला

मैक्स वेबर की कंपनी की कमाई की रिपोर्ट की मानें तो मिटा के शेयरों में लगभग 14% की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। इसके बाद ब्लूमबर्ग बिलियनर्स इंडेक्स में मार्क एक पायदान ऊपर चढ़ते हुए 12वें स्थान पर पहुंच गए हैं। वही रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैन मुकेश अंबानी एक पायदान नीचे चले गए हैं। बता दें कि, 10 बिलियन डॉलर की बढ़ोतरी के बाद मार्क जुकरबर्ग की कुल संपत्ति 87.3 बिलियन डॉलर हो गई है जबकि रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैन मुकेश अंबानी की कुल संपत्ति 82.4 बिलियन डॉलर के साथ 13 वें स्थान पर पहुंच गए हैं। गौरतलब है कि, टॉप 10 की लिस्ट में अगर बात अमेरिकंस की बात करे तो इसमें एलन मस्क, जेफ बेजोस और बिल गेट्स समेत 8 अमेरिकी शामिल है।

Also Read: गजब का ऑफर! Oppo और Samsung को परेशान करने वाले Tecno Phantom V Fold 5G फोल्डेबल फोन को अभी 4247 रुपए में कैसे खरीदें?

Exit mobile version