Home बिज़नेस McDonald’s India ने अपने फ़ूड मेन्यू से हटाया टमाटर, क्या बढ़ते दामों...

McDonald’s India ने अपने फ़ूड मेन्यू से हटाया टमाटर, क्या बढ़ते दामों से घबरा गई कंपनी?

0

McDonald’s India: मेक्डॉनल्ड्स का बर्गर इतना स्वादिष्ट होता है कि जिसे देखते ही मुंह में पानी आने लगता है। ऐसे में आपको बता दें कि, आपकी मनपसंद फूड चेन मेक्डॉनल्ड्स इंडिया को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। ऐसा बताया जा रहा है कि, मेक्डॉनल्ड्स इंडिया जो उत्तर और पूर्व में है वह अपने फूड प्रोडक्ट्स मेंन्यू से टमाटर को हटा रही है। कंपनी में 7 जुलाई को एक बयान जारी करते हुए कहा कि, इनकी खरीद में दिक्कत के कारण अस्थाई तौर पर टमाटर को अपने मेन्यू से हटाने का फैसला किया है।

फ़ूड मेंन्यू से टमाटर को शामिल करने में असमर्थ

इसी के साथ मेक्डॉनल्ड्स इंडिया के प्रवक्ता का कहना है कि, मौसमी समस्या की वजह से यह फ़ूड चेन अपने फ़ूड मेंन्यू से टमाटर को शामिल करने में असमर्थ है। वहीं अगर पश्चिमी और दक्षिणी दोनों से इंडिया की फ्रेंचाइजी की बात करें तो इनका कहना है कि, जहां इसके 10 से 15 फ़ीसदी स्टोर्स में टमाटर को खाने के आइटम में शामिल करने से रोका गया है। वहीं इन इलाकों में कंपनी कोई गंभीर टमाटर की उपलब्धता से संबंधित समस्या का सामना नहीं कर रही है। इसी के साथ यह भी कहा गया है कि, मॉनसून के दौरान देश में मक्खियों की समस्या बढ़ जाती है और अगर ऐसा होता है तो टमाटर की कमी वाले बैच को नष्ट कर दिया जाता है।

Also Read: भारत का सीना चौड़ा करेगा Chandrayaan 3, ISRO ने जारी की लॉन्चिंग की डेट और टाइम

कंपनी ने बताई वजह

मेक्डॉनल्ड्स इंडिया टमाटर की उपलब्धता को देखते हुए कहा कि, टमाटर की अनुपलब्धता के कारण वह ये फैसला ले रहे हैं। इसी के साथ आपको बता दें कि, मेक्डॉनल्ड्स इंडिया ने अपने पूरे रेस्टोरेंट में इस बात का जिक्र करते हुए कहा कि, यह एक अस्थाई समस्या है और कंपनी उन सभी तरीकों को देख रही है जिसके जरिए जल्द से जल्द इसके फ़ूड मेंन्यू में टमाटर को वापस शामिल किया जा सके। कंपनी का कहना है कि, ब्रांड हमेशा फूड क्वालिटी और सेफ्टी को लेकर सतर्क रहता है और यही कारण है कि, टमाटर को फिलहाल गुड मेन्यू से हटाना पड़ रहा है क्योंकि ये कंपनी के वर्ल्ड क्लास क्वालिटी चेक को पास नहीं कर पा रहे हैं।

Also Read: HC से नहीं मिली राहत, तो सुप्रीम कोर्ट पहुंचे Manish Sisodia, जमानत के लिए लगाई गुहार

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version