Home बिज़नेस MIC Electronics Limited Share: इस इलेक्ट्रॉनिक कंपनी ने निवेशकों को दिया 1000...

MIC Electronics Limited Share: इस इलेक्ट्रॉनिक कंपनी ने निवेशकों को दिया 1000 फीसदी का अविश्वसनीय मुनाफा, क्या आपको लगाना चाहिए पैसा?

MIC Electronics Limited Share: शेयर बाजार में किसी मोटा लाभ देने वाली कंपनी की तलाश कर रहे हैं तो आप सही जगह पर आए हैं। इस कंपनी ने बीते कुछ सालों में शानदार रिटर्न दिया है। देखें जानकारी।

0
MIC Electronics Limited Share

MIC Electronics Limited Share: अगर आप शेयर बाजार में निवेश करते हैं तो आपके लिए ये खबर काम की हो सकती है। यहां पर एक ऐसी कंपनी की जानकारी दे रहे हैं, जिसने बीते कुछ सालों में काफी शानदार परफॉर्म किया है। हम बात कर रहे हैं एमआईसी इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड की। साल 1988 में स्थापित हुई ये कंपनी एलईडी वीडियो डिस्प्ले, हाई लेवल इलेक्ट्रॉनिक और दूरसंचार उपकरण और टेलीकॉम सॉफ्टवेयर के डिजाइन विकास और निर्माण में एक ग्लोबल लीडर बन चुकी है।

ये कंपनी अपने चरम पर होने के साथ ही कलर डिस्प्ले तकनीक के मामले में विश्वभर में 5वें नंबर पर थी। ऐसे में बीते कुछ सालों में कंपनी ने अपनी तकनीकी विकास बल्कि फाइनेंशियल परफॉर्मेंस में भी बढ़िया काम किया है। हाल के कुछ सालों में 1000 फीसदी से अधिक का रिटर्न और शानदार तिमाही रिजल्ट ने निवेशकों का ध्यान खींचा है। क्या आपको भी इसके शेयर में निवेश करना चाहिए। इस खबर में पढ़ें डिटेल

कंपनी के शेयर का वीकली चार्ट

साल 2019 में एमआईसी इलेक्ट्रॉनिक्स के शेयर एक बराबर लाइन में थे और 2021 की शुरुआत में इसका ब्रेकआउट हुआ।

एक ऐसा शेयर जिसकी 2020 में वैल्यू लगभग 3 रुपये प्रति शेयर थी, साल 2023 तक बढ़कर लगभग 35 रुपये प्रति शेयर हो गई है, जिससे इसने अपने निवेशकों को 1000 फीसदी से अधिक का बेहतरीन रिटर्न दिया है। यह शानदार उछाल कंपनी की रणनीतिक स्थिति और बाजार द्वारा इसकी क्षमता की पहचान को दिखाता है।

वित्त वर्ष 2023-24 की दूसरी तिमाही का परिणाम

सितंबर 2023 के तिमाही नतीजे एमआईसी इलेक्ट्रॉनिक्स की सालाना रेट में शानदार वृद्धि को बताते हैं। कंपनी की शुद्ध बिक्री बढ़कर 7.10 करोड़ रुपये हो गई है, जो रुपये से 1320 फीसदी की अहम बढ़ोतरी है। सितंबर 2022 में ये 0.50 करोड़ थी, ऐसे में इसकी तिमाही शुद्ध लाभ में जोरदार वृद्धि गई, जो 8.30 करोड़, रुपये तक पहुंच गई।

इसमें 1666.04 फीसदी का कमाल का इजाफा दर्ज किया गया। वहीं, सितंबर 2022 में ये 0.53 करोड़ EBITDA रुपये थी। सितंबर 2023 में 2.48 करोड़ रुपये से 3000 रुपये की अभूतपूर्व वृद्धि दिखाता है। सितंबर 2022 में 0.08 करोड़। इसके अतिरिक्त, प्रति शेयर आय (ईपीएस) रुपये से बढ़ गई है। सितंबर 2022 में 0.02 से रु. सितंबर 2023 में 0.37, कंपनी की मजबूत वित्तीय स्थिति को उजागर करता है।

कंपनी के पास बड़ा दायरा

एमआईसी इलेक्ट्रॉनिक्स के पास एक बड़े असरदार ग्राहक हैं, जिनमें एलएंडटी लिमिटेड, भारतीय रेलवे, आरबीआई, एचपी, एमटीएनएल, एसबीआई, पीएंडजी, एलआईसी, रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड, टाटा टेलीसर्विसेज और कई अन्य प्रमुख नाम शामिल हैं। दूरसंचार, बैंकिंग और विनिर्माण जैसे क्षेत्रों में इसके ग्राहकों की विविध सीरीज एमआईसी इलेक्ट्रॉनिक्स की मान्यता को दिखाता है।

एमआईसी इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड अपनी सफलता के रास्ते पर प्रमुख कारकों के साथ मिलकर आगे बढ़ रही है। ऐसे में ये निवेश के लिए बिल्कुल उचित लगती है। हालांकि, यहां पर आपको बता दें कि किसी भी निवेश से पहले अधिक गंभीरता के साथ अच्छी रिसर्च जरूर करें। साथ ही अपने पर्सनल निर्णयों और टारगेट का ध्यान रखें।

डिस्क्लेमर: यह जानकारी केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए प्रदान की गई है। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि बाजार या किसी व्यावसायिक विचार में निवेश करने में बाजार जोखिम शामिल हैं। एक निवेशक/मालिक/साझेदार के रूप में पैसा निवेश करने से पहले, हमेशा एक विशेषज्ञ से परामर्श लें। डीएनपी न्यूज नेटवर्क प्राइवेट लिमिटेड कभी भी स्टॉक या किसी विशिष्ट व्यावसायिक विचार पर पैसा निवेश करने की सलाह नहीं देता है। हम किसी भी वित्तीय नुकसान के लिए उत्तरदायी नहीं होंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version