Home ख़ास खबरें टाटा समूह के चेयरमैन बनने से पहले Noel Tata के पास थी...

टाटा समूह के चेयरमैन बनने से पहले Noel Tata के पास थी यह महत्वपूर्ण जिम्मदेारियां, पढ़े पूरी रिपोर्ट

Noel Tata: रतन टाटा के मौत के बाद पूरा देश में शोक की लहर दौड़ गई है। बीते दिन यानि 10 अक्टूबर को वह पंचतत्व में विलीन हो गए।

0
Noel Tata
Noel Tata

Noel Tata: रतन टाटा के मौत के बाद पूरा देश में शोक की लहर दौड़ गई है। बीते दिन यानि 10 अक्टूबर को वह पंचतत्व में विलीन हो गए। वहीं आज टाटा ग्रुप को नया चेयरमैन मिल गया है। बता दें कि दिवंगत रतन टाटा के सौतेला भाई Noel Tata को सर्वसम्मति से नया चेयरमैन मिल गया है। लेकिन क्या आपको पता है कि चेयरमैन बनने से पहले नोएल टाटा के पास कौन सी जिम्मेदारी थी, और जानें उनका काम करने का स्टाइल कैसा है।

Noel Tata बने टाटा ग्रुप के नए चेयरमैन

मालूम हो कि रतन टाटा के जानें के बाद टाटा ट्रस्ट की कमान सर्वसम्मति से नोएल टाटा को सौंप दी गई है। उन्हें नया चेयरमैन नियुक्त कर दिया गया है। नोएल टाटा नवल टाटा के बेटे हैं, जो रतन के पिता भी थे। बता दें कि नवल टाटा ने दो शादियां की थी।

Noel Tata के पास थी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी

चेयरमैन बनने से पहले Noel Tata के पास कई अहम पद भी थे। बता दें कि इससे पहले नोएल, टाटा इंटरनेशनल लिमिटेड, वोल्‍टास, टाटा इनवेस्‍टमेंट कॉरपोरेशन, टाटा स्‍टील और टाइटन कंपनी की जिम्मेदारी संभालते रहे हैं। इस दौरान इन सभी कंपनियों ने इसको बहुत आगे बढ़ाया है। वहीं नोएल ने टाटा के रिटेल बिजनेस को भी काफी बढ़ाया है। इसके अलावा उन्होंने टाटा इंटरनेशनल को भी 4000 करोड़ से 24000 करोड़ रुपए का ब्रांड बनाया।

नोएल टाटा का वर्किंग स्टाइल कितना अलग

मालूम हो कि दिवंगत रतन टाटा और Noel Tata के काम करने का स्टाइल बिल्कुल अलग है। नोएल मीडिया से काफी दूर रहना पसंद करते है। इसके अलावा नोएल टाटा पर्दे के पीछे से काम करने में विश्वास रखते है। वहीं इसके बिल्कुल उलट रतन टाटा फ्रंट पर आकर कंपनी की कमान संभाला करते थे। इसके नोएल टाटा पब्लिक में ज्यादा नजर नहीं आते है। हालांकि आने वाले दिनों में देखना होगा की नोएल टाटा ट्रस्ट और समूह को किन ऊंचाइयों पर लेकर जाते है।

Exit mobile version