Home ख़ास खबरें एक नये युग की शुरुआत! Nvidia ने हिंदी भाषा में AI मॉडल...

एक नये युग की शुरुआत! Nvidia ने हिंदी भाषा में AI मॉडल किया लॉन्च, Akshay Kumar ने CEO Jensen Huang से की मुलाकात; जानें डिटेल

NVIDIA AI Summit 2024: AI चिप निर्माता कंपनी NVIDIA के सीईओ फिलहाल भारत में मौजूद है। आपको बता दें कि एनवीडिया के सीईओ जेन्सन हुआंग भारत में मौजूद है।

0
NVIDIA AI Summit 2024
Akshay Kumar

NVIDIA AI Summit 2024: AI चिप निर्माता कंपनी NVIDIA के सीईओ फिलहाल भारत में मौजूद है। आपको बता दें कि एनवीडिया के सीईओ जेन्सन हुआंग भारत में मौजूद है। बता दें कि इस दौरान CEO Jensen Huang ने मशहूर बॉलीवुड अभिनेता Akshay Kumar से भी मुलाकात की, इसके अलावा उन्होंने रिलायंस के चेयरमैन मुकेश अंबानी से भी मुलाकात की। इसी बीच अक्षय कुमार ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर कई तस्वीरें साझा की और अपने एनवीडिया के सीईओ को भी खूब सराहा।

Akshay Kumar ने साझा की कुछ खूबसूरत तस्वीरें

आपको बता दें कि मशहूर बॉलीवुड अभिनेता Akshay Kumar ने मुंबई में जारी NVIDIA AI Summit 2024 की कुछ बेहतरीन तस्वीर अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर शेयर किया। उन्होंने अपने कैप्शन में लिखा कि “कल्पना कीजिए कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर दुनिया के सबसे बड़े प्राधिकारी से मुलाकात हो और अंत में मार्शल आर्ट के बारे में बातचीत हो!

आप कितने अद्भुत व्यक्ति हैं मिस्टर जेन्सेनहुआंग। मुझे एआई की विस्मयकारी दुनिया से परिचित कराने के लिए प्रकाश जैन और इंस्पिरा को बहुत-बहुत धन्यवाद। भविष्य यहीं है, यह बढ़ रहा है, और भारत इसके साथ बढ़ रहा है”।

Mukesh Ambani ने भी NVIDIA AI Summit 2024 में लिया हिस्सा

NVIDIA AI Summit 2024 ने रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने हिस्सा लिया। दोनों के बीच कई अहम चर्चाएं भी हुई। इस दौरान मुकेश अंबानी ने कहा कि “जब मैं आपकी बात सुन रहा था, तो मुझे याद आया कि NVIDIA एक अलग नाम है, लेकिन इसका एक गहरा अर्थ भी है। मेरे लिए यह ‘विद्या’ शब्द से मिलताजुलता है। ‘विद्या’ का मतलब भारत में ‘ज्ञान’ होता है।” उन्होंने आगे कहा कि ‘विद्या’ का संबंध हिंदू धर्म में देवी सरस्वती से है, जो ज्ञान की देवी मानी जाती हैं”।

हिंदी भाषा के लिए किया नया एआई मॉडल लॉन्च

आपको बता दें कि एनवीडिया ने हिंदी भाषा के लिए एक नया AI मॉडल को लॉन्च किया है। मालूम हो कि एआई की बढ़ती मांग को देखते हुए इस मॉडल को लॉन्च किया है। बता दें कि यह यह मॉडल बहुत छोटा है और इसे आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है। एनवीडिया का मानना है कि आने वाले समय में भारत में भी AI का इस्तेमाल बहुत तेजी से बढ़ेगा और इस मॉडल से उन्हें फायदा होगा।

Exit mobile version