Saturday, October 19, 2024
Homeबिज़नेसPassport News: क्या USA, Canada में काम करने वाले भारतीय अपने माता-...

Passport News: क्या USA, Canada में काम करने वाले भारतीय अपने माता- पिता को रख सकते है अपने साथ? जानें क्या है नियम

Date:

Related stories

Passport News: विदेशों में जाकर एक अच्छी नौकरी करना बहुत सारे भारतीयों के लिए अभी भी एक सपना जैसा है। लेकिन अगर आप विदेशों में रहकर Job करते है, और आप अपने माता- पिता को साथ में रखना चाहते है तो यह खबर आपके काम की हो सकती है। USA, Canada समेत कई देशों ने इसे लेकर नियम बना रखें है, चलिए आपको बताते है इससे जुड़ी सभी अहम जानकारी।

USA में माता- पिता को बुलाने को लेकर क्या है नियम

अगर आप भी भारतीय है और यूएस में पढ़ाई करते है (International Student) या फिर वहां पर नौकरी करते है तो भी आप अपने माता पिता को बुला सकते है। EB-5 वीजा की मदद से आप अमेरिका के स्थायी सदस्य बन सकते है इसके अलावा आप अपने माता- पिता को भी अपने साथ रख सकते है(Passport News)।

कनाडा में क्या है इससे जुड़े नियम

मालूम हो कि पंजाब समेत कई राज्यों से बड़ी संख्या में लोगों कनाडा पढ़ाई, नौकरी करने के लिए जाते है, वहीं अगर कोई वहां पर अपने माता- पिता को बुलाना चाहता है तो कनाडा इसके लिए वीजा प्रदान करता है, जिसका नाम सुपर वीजा है। (Passport News) इसमे माता- पिता 10 साल तक के लिए ही कनाडा में रह सकते है। हालांकि इसमें व्यक्तियों को एक समय में दो साल तक रहने की अनुमति है।

क्या ऑस्ट्रेलिया में रह सकते है माता- पिता?

ऑस्ट्रेलिया ने पेरेंट वीज़ा वर्गीकरण लागू किया और परिवार के पुनर्मिलन की प्रक्रिया को सुव्यवस्थित करने के लिए प्रवासन विधेयक में संशोधन किया। पात्रता के लिए आवेदक के पास एक बच्चा होना चाहिए जो ऑस्ट्रेलियाई नागरिक, स्थायी निवासी, या न्यूजीलैंड का पात्र नागरिक हो, जो आवेदन से पहले कम से कम दो साल तक देश में रहा हो। माता-पिता को प्रायोजक के रूप में कार्य करना भी आवश्यक है। प्रारंभ में, पेरेंट वीज़ा दो साल की अवधि के लिए अस्थायी निवास प्रदान करता है।

Latest stories