Home देश & राज्य Petrol Diesel Price: कच्चे तेल की कीमत में भारी उछाल के बाद...

Petrol Diesel Price: कच्चे तेल की कीमत में भारी उछाल के बाद आपके शहर में कितने बढ़े दाम, एक क्लिक में देखें ताज़ा अपडेट

0
Petrol Diesel Price
Petrol Diesel Price

Petrol Diesel Price: अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत में हर रोज थोड़ा सा बदलाव देखने को मिलता है। इस बदले हुए रेट का असर सीधा अन्य देशों की तरह भारत में देखने को मिलता है। काफी समय से तेल में ज्यादा बदलाव नहीं देखा जा रहा था। लेकिन 20 जून यानि आज विदेश में क्रूड ऑयल में थोड़ी सी गिरावट देखने को मिली है। आज क्रूड ऑयल की कीमत प्रति बैरल 75.98 डॉलर तक पहुंच गया है।

ये भी पढे़ं: Rahul Gandhi Birthday: खुद का घर नहीं, न कोई वाहन, बैंक खातों में सिर्फ 18 लाख, आखिर साल का कितना कमाते हैं राहुल गांधी

भारत में क्या है पेट्रोल -डीजल की कीमत

भारत के कई राज्यों में तेल के दामों में थोड़ी सी बढ़त होते हुए देखी गई है। कहीं शहरों में रेट बढ़े , तो कहीं शहरों में इनकी कीमत में गिरावट देखने को भी मिली है। राजस्थान में पेट्रोल और डीजल की कीमत में थोड़ा सा उछाल देखने को मिला है। राजस्थान में पेट्रोल की कीमत 108.88 रुपए और डीजल 93.80 प्रति लीटर हो गई है। वहीं दूसरी तरफ मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में भी पेट्रोल और डीजल के दामों में गिरावट देखने को मिली है। एमपी में 28 पैसे के साथ डीजल के दाम में कमी हुई है , तो पेट्रोल में 30 पैसे के साथ गिरावट देखने को मिली है।

जानें इन शहरों के अपडेट्ड रेट

देश‌ की राजधानी दिल्ली में डीजल‌ की कीमत 89.62 रुपये प्रति लीटर और पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपए हो गई है।

बिहार की राजधानी पटना में पेट्रोल के दाम 108.21 रुपए प्रति लीटर , तो वहीं डीजल‌ के भाव 94.86 रुपए तक हो गए है।

महाराष्ट्र में पेट्रोल की कीमत 106.31 रुपए और डीजल के दाम 94.27 रुपए तक आ चुके हैं।

चेन्नई के रेट में भी कुछ ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिला है। पेट्रोल के रेट 102.66 रुपए और डीजल के रेट 94.26 रुपए तक हो गए है।

यह भी पढ़ें : मेट्रो में अब बाल स्ट्रेट करती लड़की का Video Viral, देख लोग बोल रहे मुफ्त की आदत लग गई है

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version