Home बिज़नेस Petrol Diesel Price Today: इतने पर रुके पेट्रोल और डीजल के दाम,...

Petrol Diesel Price Today: इतने पर रुके पेट्रोल और डीजल के दाम, जानिए अपने शहरों में ताजा रेट

0

Petrol Diesel Price Today: दिन प्रतिदिन पेट्रोल और डीजल की नए रेट जारी किए जाते हैं। यदि आप भी अपने शहर के लेटेस्ट पेट्रोल डीजल के रेट जाना चाहते हैं तो इस तरह जान सकते हैं। बता दें कि, इस समय कच्चा तेल 75 डॉलर प्रति बैरल के आसपास पर बना हुआ है। उसी के आधार पर राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपए और डीजल की कीमत 89.62 रुपए प्रति लीटर बनी हुई है। आइए जानते हैं कि अन्य शहरों में पेट्रोल और डीजल के रेट क्या तय किए गए हैं।

राजधानी में पेट्रोल और डीजल की कीमत

बता दें कि, बेंच मार्क ब्रेंट क्रूड का भाव इस समय 0.53 प्रतिशत से गिरकर 74.51 डॉलर प्रति बैरल हो गया है। जबकि डब्लूटीआई क्रूड ऑयल की कीमत 0.56 प्रतिशत से गिर कर 70.46 डॉलर प्रति बैरल हो गई है। इसी वजह से राजधानी दिल्ली के साथ-साथ कोलकाता पेट्रोल के भाव 106.03 रुपए प्रति लीटर और डीजल के भाव 92.76 रुपए प्रति लीटर तय किए गए हैं। वहीं राजधानी मुंबई और चेन्नई की बात करें तो मुंबई में पेट्रोल की कीमत 106.31 रुपए प्रति लीटर और डीजल की कीमत 94.27 रुपए प्रति लीटर पर बनी हुई है।

Also Read: Travel Tips: गर्मियों की छुटियों में कश्मीर घाटी के इन हिल स्टेशनों का करें दीदार, यादगार बन जाएगा सफर

इन शहरों में जानें पेट्रोल और डीजल के दाम

चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 102.63 रुपए प्रति लीटर और डीजल की कीमत 94.24 रुपए प्रति लीटर तय की गई है। राजधानी लखनऊ की बात करें तो वहां पर पेट्रोल की कीमत 96.62 रुपए प्रति लीटर और डीजल की कीमत 89.81 रुपए प्रति लीटर तय की गई है। इसके अलावा बिहार की राजधानी पटना में पेट्रोल 107.24 रुपए और डीजल की कीमत 94.04 रुपए प्रति लीटर पर बनी हुई है। इसके अलावा चंडीगढ़ में पेट्रोल 96.20 रुपए और डीजल की कीमत 84.26 रुपए प्रति लीटर है।

Also Read: मरते वक़्त आदमी को होता है किन बातों का पछतावा, खुलासा आपका सिर चकरा देगा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version