Saturday, October 19, 2024
Homeख़ास खबरेंखुशखबरी! इस तारीख को जारी होगी PM Awas Yojana की पहली किस्त,...

खुशखबरी! इस तारीख को जारी होगी PM Awas Yojana की पहली किस्त, प्रधानमंत्री मोदी भेजेंगे पैसा; ऐसे कर सकते है चेक

Date:

Related stories

‘धरती-चंद्रमा के बीच की दूरी से 8 गुना लंबा बिछा Optical Fibre..,’ राजधानी में WTSA का उद्घाटन कर PM Modi ने कही खास बात

PM Narendra Modi at WTSA: भारत के लिए आज का दिन बेहद खास है। दरअसल आज पीएम मोदी (PM Modi) ने राजधानी दिल्ली में विश्व दूरसंचार मानकीकरण सभा (WTSA) 2024 का उद्घाटन किया गया है।

PM Awas Yojana: PM Awas Yojana के लाभार्थियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। दरअसल 15 सितंबर 2024 को पीएम मोदी पीएम आवास योजना की पहली किस्त लाभार्थियों को भेजेंगे। नरेंद्र मोदी 15 सितंबर को झारखंड के जमशेदपुर में ग्रामीण क्षेत्र के लाखों लाभार्थियों को प्रधानमंत्री आवास योजना की पहली किस्त जारी करेंगे।

15 सितंबर को जारी होगी PM Awas Yojana की पहली किस्त

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पीएम आवास योजना (पीएमएवाई) के लाखों लाभार्थियों को 2745 करोड़ रुपये की पहली किस्त जारी करेंगे। बता दें कि ग्रामीण विकास मंत्रालय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण के लाभार्थियों से भी बातचीत करेंगे। झारखंड में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. इस कार्यक्रम में करीब 10 लाख लाभार्थियों को उनकी पहली किस्त जारी की जाएगी. एक बयान में कहा गया है कि वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए सभी लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र भी वितरित किए जाएंगे।

ऐसे चेक कर सकते है पीएम आवास योजना के पैसे

  • सबसे पहले लाभार्थी pmayg.nic.in वेबसाइट में जाएं
  • PMAYG Beneficiary को चुनें।
  • एडवांस सर्च पर क्लिक करें।
  • राज्य, जिला, ब्लॉक एवं पंचायत को चुनें।
  • जैसे ही सर्च करेंगे, स्क्रीन पर प्रधानमंत्री आवास योजना का बेनेफिशरी लिस्ट खुल जायेगा।
  • सभी जरूरी जानकारी दर्ज करके प्रधानमंत्री आवास योजना का पैसा चेक करें।

प्रधानमंत्री आवास योजना का ग्रामीण क्षेत्रों में गरीब और कमजोर वर्ग के लोगों को पक्के मकान उपलब्ध कराना है। इस योजना के माध्यम से केंद्र सरकार हर जरूरतमंद परिवार को आवास की सुविधा प्रदान करती है ताकि उनका जीवन स्तर बेहतर हो सके।

Latest stories