Home बिज़नेस PM Kisan Yojana: अब किसानों को बढ़कर मिलेगा पैसा, 6000 रुपये की...

PM Kisan Yojana: अब किसानों को बढ़कर मिलेगा पैसा, 6000 रुपये की बजाए मिलेगी इतनी राशि

0
PM Kisan Yojana

PM Kisan Yojana: भारत में मध्यम वर्ग के लोगों को इस बार के बजट से काफी उम्मीदें हैं। ऐसे में 1 फरवरी 2023 को पेश होने वाले बजट से सरकार कुछ राहत देगी या फिर पहले की तरह ही मामला रहेगा। वहीं, कुछ रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि इस बार के बजट में नौकरीपेशा और किसानों को बड़ी राहत मिलेगी।

सरकार देगी किसानों को खुशखबरी

एक रिपोर्ट की मानें तो कहा जा रहा है कि केंद्र सरकार इस बार के बजट में किसानों को एक बड़ी खुशखबरी दे सकती है। ऐसा कहा जा रहा है कि केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण किसानों के लिए पीएम किसान सम्मान योजना के तहत दी जाने वाली राशि को बढ़ा सकती हैं। किसानों को हर साल मिलने वाली 6000 रुपये की राशि को बढ़ाने की संभावना है। सरकार के इस फैसले से किसानों की आय में बढ़ोतरी हो सकती है।

Also Read: PM Street Vendors Scheme: प्रधानमंत्री की इस योजना से स्ट्रीट वेंडर्स को मिलेंगे 50 हजार रूपए, जल्द करें आवेदन

किसानों को बढ़कर मिलेगी राशि

ये भी कहा जा रहा है कि किसानों को मिलने वाली तीन किस्तों को बढ़ाकर चार किस्त हो सकती है। इससे किसानों को मिलने वाली 2000 रुपये की तीन किस्तों के बजाए चार किस्तों में 2000-2000 रुपये की राशि दी जाएगी। मतलब किसानों को हर तिमाही पर 2000 रुपये की किस्त दी जाएगी। इस तरह से किसानों को 8000 रुपये सालाना की राशि दी जाएगी।

12 किस्तें दी जा चुकी है

गौरतलब है कि सरकार ने इस योजना को साल 2019 में शुरु किया था। इस योजना के तहत किसानों को उनके खाते में हर तिमाही पर 2000 रुपये की किस्ता दी जाती है। इस तरह से किसानों को साल के 6000 रुपये मिलते हैं। आपको बता दें कि अब तक 12 किस्तों को किसानों के खातों में डाला जा चुका है। वहीं, अगर इस योजना में धनराशि को बढ़ाया जाता है तो किसानों को इस साल अप्रैल में फिर से किस्त दी जाएगी।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version