Home बिज़नेस Vibrant Gujarat और Lakshadweep टूरिज्म से जुड़ा शेयर एक साल में 400...

Vibrant Gujarat और Lakshadweep टूरिज्म से जुड़ा शेयर एक साल में 400 फीसदी उछला, क्या निवेश का सही समय है?

Praveg Share Price: Vibrant Gujarat और Lakshadweep से जुड़ा स्टॉक मार्केट में धमाल मचा रहा है। आप भी जानिए Praveg Share Price की जानकारी

0
Praveg Share Price

Praveg Share Price: साल 2024 में निवेश को लेकर काफी ज्यादा खोजबीन की जा रही है। एक अच्छे निवेश से आपका आर्थिक भविष्य सुरक्षित हो सकता है। ऐसे में इस खबर में जानिए एक शेयर के बारे में, जिसने काफी तेजी से आसमान की ऊंचाई हासिल कर ली है। इस स्टॉक ने अपने निवेशकों को तगड़ा रिटर्न दिया है।

ऐसी स्थिति में जहां निवेश राष्ट्रीय उत्साह और पर्यटन रुझानों के अनुरूप है, एक स्टॉक उभर कर सामने आया है, जो वाइब्रेंट गुजरात (Vibrant Gujarat) और लक्षद्वीप (Lakshadweep) पर्यटन दोनों की सुर्खियों में है। देश का ध्यान निस्संदेह इन दो महत्वपूर्ण विकासों की ओर आकर्षित हुआ है, जो इस स्टॉक को आपके पोर्टफोलियो में एक आकर्षक अतिरिक्त विकल्प बनाता है। हम बात कर रहे हैं प्रवेग लिमिटेड की।

साप्ताहिक चार्ट विश्लेषण

प्रवेग लिमिटेड ने एक मजबूत साप्ताहिक चार्ट ऊपर की ओर जाती स्थिति को दिखाता है, साथ ही एक अभूतपूर्व उछाल नजर आता है।

Praveg Ltd  का बाजार पूंजीकरण 2675 करोड़ रुपये है। स्टॉक अभूतपूर्व ऊंचाई पर पहुंच गया है। दिलचस्प सवाल बना हुआ है, क्या यह सिर्फ इसके ऊपर जाने की शुरुआत है? साल की शुरुआत 349 रुपये प्रति शेयर से करते हुए प्रवेग लिमिटेड ने 10 जनवरी को 1176 रुपये पर समापन किया, जो उसी दिन 1300 रुपये के सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गया। इस उछाल को बढ़ावा देने वाले कारकों में वाइब्रेंट गुजरात, लक्षद्वीप पर्यटन, बढ़ते एफआईआई निवेश और कंपनी की लगभग लोन फ्री स्थिति के साथ जुड़ाव शामिल है।

Praveg Ltd का प्रमुख विकास

प्रवेग लिमिटेड की कहानी प्रमुख घटनाक्रमों से अलंकृत है, खासकर दिसंबर 2023 में, कंपनी ने एक बड़ा उद्यम हासिल किया – लक्षद्वीप में अगत्ती द्वीप पर 50 टेंटों का प्रबंधन। ये तंबू आवास के अलावा और भी बहुत कुछ प्रदान करते हैं। वे स्कूबा डाइविंग, शादियों और कॉर्पोरेट कार्यक्रमों जैसे बदलाव, भंडारण और आकर्षक गतिविधियों के लिए स्थान प्रदान करते हैं।

यह तीन-वर्षीय परियोजना, जिसे दो और वर्षों के लिए बढ़ाया जा सकता है, प्रवेग लिमिटेड के विभिन्न राज्यों में 580 कमरों के मौजूदा पोर्टफोलियो में शामिल हो गई है। प्रवेग के अध्यक्ष विष्णु पटेल, अगत्ती द्वीप को एक पर्यावरण-अनुकूल आश्रय स्थल के रूप में देखते हैं, जो पर्यावरणीय जिम्मेदारी के साथ विलासिता का मिश्रण करता है, जो द्वीप की अनूठी संस्कृति और प्रकृति को प्रदर्शित करता है।

Praveg Ltd का मजबूत वित्तीय प्रदर्शन

  • लोन में कमी, लगभग लोन-मुक्त स्थिति प्राप्त करना।
  • पिछले 5 वर्षों में 182 फीसदी सीएजीआर के साथ मजबूत लाभ वृद्धि।
  • इक्विटी पर प्रभावशाली रिटर्न (आरओई) ट्रैक रिकॉर्ड: 3 साल का आरओई 48.3 फीसदी पर।
  • 64.1 फीसदी का अच्छा डिविडेंड भुगतान अनुपात।

Praveg Ltd के बारे में जानिए

प्रवेग लिमिटेड का अहमदाबाद में मुख्यालय है, प्रवेग लिमिटेड प्रदर्शनी प्रबंधन, कार्यक्रम प्रबंधन, पर्यटन, आतिथ्य और प्रकाशन में मजबूत पकड़ के साथ एक बहुमुखी कंपनी है। कंपनी की पेशकशों में कच्छ के रण, वाराणसी, दमन और दीव और सरदार सरोवा सहित विभिन्न स्थानों पर लक्जरी टेंट सिटी और रिसॉर्ट शामिल हैं। नेतृत्व की रणनीतिक दृष्टि और कंपनी की गतिशील उपस्थिति प्रवेग लिमिटेड को पर्यटन और आयोजनों के निरंतर विकसित होते परिदृश्य में एक शानदार दावेदार बनाती है।

डिस्क्लेमर: यह जानकारी केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए प्रदान की गई है। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि बाजार या किसी व्यावसायिक विचार में निवेश करने में बाजार जोखिम शामिल हैं। एक निवेशक/मालिक/साझेदार के रूप में पैसा निवेश करने से पहले, हमेशा एक विशेषज्ञ से परामर्श लें। डीएनपी न्यूज नेटवर्क प्राइवेट लिमिटेड कभी भी स्टॉक या किसी विशिष्ट व्यावसायिक विचार पर पैसा निवेश करने की सलाह नहीं देता है। हम किसी भी वित्तीय नुकसान के लिए उत्तरदायी नहीं होंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version