Saturday, October 19, 2024
Homeख़ास खबरेंमाया टाटा vs लिया टाटा vs नेविल टाटा, Ratan Tata के बाद...

माया टाटा vs लिया टाटा vs नेविल टाटा, Ratan Tata के बाद किसको मिल सकती है टाटा ग्रुप की कमान; पढ़े पूरी रिपोर्ट

Date:

Related stories

Ratan Tata Viral Video: रतन टाटा के अंतिम दर्शन को पहुंचा स्ट्रीट डॉग, भावुक पल देख पिघल जाएगा दिल

Ratan Tata Viral Video: टाटा संस के मानद चेयरमैन रतन नवल टाटा ने बीते रात अंतिम सांस ली थी। मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल (Breach Candy Hospital, Mumbai) में इलाज के दौरान उनका निधन हो गया।

Ratan Tata के निधन से शोक में डूबा देश, CM Bhagwant Mann समेत इन राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने जताया दुख

Ratan Tata: देश के शीर्ष उद्योगपति रतन नवल टाटा का बीते रात ब्रीच कैंडी अस्पताल (Breach Candy Hospital, Mumbai) में इलाज के दौरान निधन हो गया। उनके निधन से संपूर्ण देश में शोक की लहर है।

Ratan Tata: बिजनेस टाइकून और दानवीर Ratan Tata ने बीती दिन यानि 9 अक्टूबर की रात दुनिया को अलविदा कहा दिया। गौरतलब है कि इस खबर को सुनते पूरे देश शोक में डूब गया है। पीएम मोदी से लेकर देश की बड़ी हस्तियों ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया। वहीं मुंबई में पूरे राजकीय सम्मान के साथ उनको अंतिम विदाई दी जाएगी।

गृह मंत्री अमित शाह समेत कई राजनेताओं ने उनके अंतिम दर्शन किए। वहीं अब सबसे बड़े सवाल यह है कि रतन टाटा का अगला उत्तराधिकारी कौन होगी। क्योंकि Ratan Tata ने शादी नहीं की थी जिसके कारण उनकी कोई औलाद नहीं है। हालांकि 3 नामों की चर्चा काफी तेजी से हो रही है।

कौन है माया, लिया और नेविल टाटा

Ratan Tata के सौतेले भाई नोएल टाटा के तीन बच्चें है। जिनका नाम माया (Maya) लिया (Leah) और नेविल (Neville) टाटा है। तीनों को ही टाटा ग्रुप का संभावित उत्तराधिकारी माना जा रहा है। हालांकि चर्चा यह भी है रतन टाटा के जानें के बाद उनके सौतेले भाई नोएल टाटा भी टाटा ग्रुप की कमान मिल सकती है। हालांकि नया उत्ताराधिकारी को लेकर चर्चाएं भी तेज हो गई है। चलिए आपको बताते है कि माया, लिया और नेविल टाटा के बारे है।

कौन है Maya Tata?

बता दें कि माया टाटा टाटा ग्रुप के उत्तराधिकारी की प्रबल दावेदार मानी जा रही है। बता दें कि माया टाटा ने बेयस बिजनेस स्कूल और वारविक यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की है। माया टाटा तक टाटा डिजिटल में काफी बड़ा योगदान है। माया ने टाटा नियो ऐप को लॉन्च करने में काफी अहम भूमिका निभाई है।

कौन है Neville Tata?

नेविल टाटा भी टाटा ग्रुप के प्रबल उत्तराधिकारी में एक है। बता दें कि वर्तमान में नेविल स्टार बाजार का नेतृत्व कर रहे है। मालूम हो कि नेविल टाटा की शादी मानसी किर्लोस्कर से हुई है।

कौन है Leah Tata?

मालूम हो कि Leah Tata नोएल टाटा की सबसे बड़ी औलाद है। उन्होंने न के IE बिजनेस स्कूल से मार्केटिंग में मास्टर डिग्री प्राप्त की है। बता दें कि वह अभी इंडियन होटल्स लिमिटेड ( IHCL) के वाइस प्रसिडेंट पर कार्यरत है।

हालांकि Ratan Tata के बाद नए उत्तराधिकारी को लेकर टाटा ग्रुप की तरफ से किसी भी प्रकार की जानकारी नहीं दी गई है। यह तो आने वाले समय में ही पता चला पाएगा की टाटा ग्रुप की कमान किसको मिलती है।

Latest stories