Home देश & राज्य Ravi Ruia: भारत के इस व्यक्ति ने लंदन में खरीदा सबसे महंगा...

Ravi Ruia: भारत के इस व्यक्ति ने लंदन में खरीदा सबसे महंगा घर, कीमत होश उड़ा देगी

0
Ravi Ruia
Ravi Ruia 2023

Ravi Ruia: आपने आजतक दुनिया में एक से बढ़कर महंगे घरों के बारे में पढ़ा सुना होगा, लेकिन आज हम आपको एक ऐसा महल जैसी हवेली के बारे में बताने जा रहे हैं।  जिसके दाम सुनकर आप होश खो बैठेंगे। बता दें कि यह आलीशान हवेली नुमा घर लंदन में स्थित है। और ऐसा कहा जाता है, कि यह लंदन का सबसे महंगा घर भी है। इसमें सबसे मजे की बात यह है, कि अब इसे एक भारतीय अरबपति ने खरीद लिया है। जिसकी वजह से वह इस समय सुर्ख़ियों में बने हुए हैं। अब इतना सुनकर आप यह जानने के लिए उत्सुक होंगे की आखिर उस अरबपति का नाम क्या है? तो चलिए हम आपको बताते हैं। 

भारतीय अरबपति Ravi Ruia ने खरीदा लंदन का सबसे महंगा घर

आज तक आपने बहुत से अरबपतियों के बारे में सुना होगा कि उनका घर भारत से बाहर भी होता है। ऐसे में वह वहां जाकर रहते भी हैं जैसे कि अरबपति लक्ष्मी निवास मित्तल, अनिल अग्रवाल लंदन में ही रहते हैं। इसमें अब बड़ा नाम जाने माने भारतीय अरबपति Ravi Ruia का जुड़ गया है। खबरों की मानें तो अरबपति Ravi Ruia ने ब्रिटेन की राजधानी लंदन स्थित रीजेंट्स पार्क में एक घर खरीदा है। जिसका नाम हनोवर लॉज है। बताया जा रहा यह घर लंदन के सबसे महंगे घरों में शुमार है। बता दें कि अरबपति Ravi Ruia ने इस महल जैसे घर को 113 मिलियन पाउंड यानी की 145 मिलियन डॉलर में खरीदा है। जो कि देखा जाए तो यह रकम बहुत बड़ी है।  

भारतीय अरबपति Ravi Ruia आखिर क्या काम करते हैं?

जानकारी और मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो भारतीय अरबपति Ravi Ruia एस्सार ग्रुप (Essar Group) के (को) फाउंडर हैं। बता दें कि इस कंपनी की शुरुआत साल 1969 में की गई। जिसमें दो लोगों का सबसे अहम योगदान है, इसमें सबसे पहले हैं मैकेनिकल इंजीनियर Ravi Ruia खुद और दूसरे है उनके भाई शशि रुइया। बता दें कि एस्सार ग्रुप (Essar Group) की ये कंपनी स्टील, ऑयल एंड गैस, पावर, कम्युनिकेशन, शिपिंग , प्रोजेक्ट्स एंड मिनिरल्स इत्यादि सेक्टर में काम करती है। ऐसे में देखा जाए तो यह कंपनी लार्ज स्केल पर कार्य करती है। साथ ही यह 20 से अधिक देशों में अपने कारोबार को फैलाए हुए है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version