Home बिज़नेस बैंकिंग सेक्टर में करियर बनाने के लिए SBI अपरेंटिस है बेहतरीन ऑप्शन,...

बैंकिंग सेक्टर में करियर बनाने के लिए SBI अपरेंटिस है बेहतरीन ऑप्शन, जानें इससे मिलने वाले लाभ और सैलरी

SBI Apprentice: एसबीआई ने देशभर के बैंकों में कुल 6160 पदों पर बहाली के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। ऐसे में इच्छुक उम्मीदवार इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। ‌एसबीआई में अपरेंटिस के पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है।

0

SBI Apprentice: देश के ज्यादातर युवा सरकारी नौकरी पाने की चाह रखते हैं। सरकारी नौकरी को सबसे अच्छी नौकरी माना जाता है। ऐसे में अगर आप भी सरकारी नौकरी पाने चाह रखते हैं तो ये खबर आपके काम की हो सकती है। दरअसल हाल ही में एसबीआई ने देशभर के बैंकों में कुल 6160 पदों पर बहाली के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। ऐसे में इच्छुक उम्मीदवार इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। ‌एसबीआई में अपरेंटिस के पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। ऐसे में जिन लोगों का सिलेक्शन अप्रेंटिस के पदों के लिए किया जाएगा उनके लिए अंशकालिक या पूर्णकालिक नौकरी नहीं है। उन्हें बस बैंक के सीनियर द्वारा ट्रेनिंग और सीखने का अनुभव मिलेगा। ऐसे में आज हम आपको इस आर्टिकल के जरिए एसबीआई अपरेंटिस से जुड़ी सभी बातों के बारे में बताने जा रहे हैं।

SBI अपरेंटिस में दी जाएगी इतनी सैलरी

दरअसल कई लोगों के मन में ये सवाल होता है कि एसबीआई अपरेंटिस में उन्हें कितनी सैलरी दी जाएगी। ऐसे में अगर इस बारे में बात करें तो, एसबीआई अप्रेंटिस सिलेक्ट हुए उम्मीदवारों को 15 हजार से 19 हजार रुपए दिए जाएंगे। दरअसल फर्स्ट एयर में सिलेक्टेड कैंडिडेट्स को 15 हजार रुपए की राशि दी जाएगी। वही सेकंड ईयर में 16500 रुपए दिए जाते हैं। इसी के साथ थर्ड ईयर में कैंडिडेट्स को 19000 रुपए की राशि मिलती है।

एसबीआई अपरेंटिस के बाद ग्रोथ

जिन कैंडीडेट्स का एसबीआई अपरेंटिस के लिए सिलेक्शन होता है उन्हें काम सीखने के साथ-साथ एडमिनिस्ट्रेशन वर्क भी करना होता है। कैंडिडेट्स को पूरे दिन सीनियर मैनेजमेंट के साथ रहकर उनसे काम सीखना पड़ेगा। इसी के साथ उनकी सहायता में भी लगे रहना होता है। साथ ही अगर एसबीआई अपरेंटिस में प्रमोशन और करियर ग्रोथ की बात की जाए तो हालांकि ये एक अस्थाई नौकरी मानी जाती है लेकिन इसमें फिक्स्ड वजीफा दिया जाता है। ऐसे में आप अपरेंटिस के दौरान किसी भी इंटरनल ग्रंथ की उम्मीद नहीं कर सकते हैं। लेकिन अगर इंटर्नशिप करने के बाद किसी भी बैंक में अप्लाई करेंगे तो आपको ज्यादा प्रेफरेंस दी जाएगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version