Home ख़ास खबरें Manipur Violence: मणिपुर के लिए SBI का बड़ा ऐलान, हिंसा प्रभावित लोगों...

Manipur Violence: मणिपुर के लिए SBI का बड़ा ऐलान, हिंसा प्रभावित लोगों को लोन में मिलेगी राहत, ऐसे होगा फायदा

0
Manipur Violence
Manipur Violence

Manipur Violence: मणिपुर में चार महीने पहले शुरू हुई हिंसा का दौर अभी भी जारी है। आए दिन हिंसा और आगजनी की खबरें सामने आ ही जाती हैं। इस बीच हिंसा प्रभावित लोगों के लिए भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने एक बड़ा कदम उठाया है। दरअसल, SBI ने मदद की पेशकश करते हुए लोन में राहत देने का ऐलान किया है। यह राहत हिंसा से प्रभावित लोगों को दी जाएगी।

उधारकर्ताओं को मिलेगी ये राहत

SBI ने इस संबंध में एक नोटिस भी जारी किया है। ये नोटिस मणिपुर क्षेत्रीय कार्यालय को भेजा गया है, जिसमें अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं की हिंसा प्रभावित लोगों को EMI (Equated Monthly Instalment), ब्याज भुगतान और अन्य किश्तों पर अगले 12 महीने तक छूट दी जाएगी।

नोटिस में ये भी कहा गया है की यह छूट सिर्फ उन उधारकर्ताओं पर लागू होगी, जिनके खाते हिंसा शुरू होने की तिथि यानी 3 मई 2023 तक गैर-निष्पादित संपत्ति (Non-Performing Asset) में नहीं बदल गए।

कैसे मिलेंगे लाभ ?

SBI का कहना है मणिपुर में हिंसा के बाद उत्पन हुई स्थिति को वह भली भांति जानता है। मौजूदा समय में मणिपुर के लोगों के सामने कई बड़ी चुनौतियों है, ऐसे में उन्होंने लोगों को राहत प्रदान करने के उद्देश्य से यह फैसला लिया है।

SBI ने बताया कि उनके द्वारा दिए जा रहे इस राहत पैकेज का लाभ उठाने के लिए लोग अपनी घरेलू शाखाओं या किसी नजदीकी SBI शाखा में संपर्क कर सकते हैं, जहां उन्हें इससे जुड़ी पूरी जानकारी दी जाएगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version