Home एजुकेशन & करिअर SBI Education Loan सर्टिफिकेट पाना हुआ बेहद आसान! जानें क्या हैं बैंक...

SBI Education Loan सर्टिफिकेट पाना हुआ बेहद आसान! जानें क्या हैं बैंक के अपडेटेड प्रोसेस?

SBI: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की ओर से SBI संपर्क केंद्र 18001234 या 18002100 पर कॉल कर एजुकेशन लोन सर्टिफिकेट या इंटरेस्ट सर्टिफिकेट हासिल किया जा सकता है।

0
SBI
SBI

SBI: 15000 से अधिक शाखाओं एवं 5 सहयोगी बैंकों के नेटवर्क के साथ भारत के सबसे बड़े बैंकिंग उपक्रम भारतीय स्टेट बैंक (SBI) समय-समय पर अपने खाताधारकों के लिए आवश्यक अपडेट साझा करता रहता है। इसी क्रम में आज SBI के आधिकारिक साइट से पढ़ाई को आगे बढ़ाने के लिए धन की तलाश कर रहे छात्रों के लिए अहम जानकारी जारी की गई है।

SBI की ओर से जारी किए गए नोटिस के अनुसार छात्रों के लिए एजुकेशन लोन ब्याज दर सर्टिफिकेट प्राप्त करना एक महत्वपूर्ण प्रक्रिया है। SBI की ओर से स्पष्ट किया गया है कि छात्र बैंक के संपर्क केन्द्र से जुड़ कर व ईमेल के माध्यम से अपना एजुकेशन लोन ब्याज दर सर्टिफिकेट हासिल कर सकते हैं। ऐसे में आइए हम आपको एजुकेशन लोन सर्टिफिकेट प्राप्त करने के प्रोसेस के बारे में विस्तार से बताते हैं।

शिक्षा लोन इंटरेस्ट सर्टिफिकेट प्राप्त करने के प्रोसेस?

शिक्षा पूरी रखने के लिए छात्रों द्वारा लिए जाने वाले एजुकेशन लोन का प्रमाण पत्र प्राप्त करना उनके लिए बेहद जरुरी है। ऐसे में एजुकेशन लोन ब्याज दर प्रमाण पत्र प्राप्त करने के लिए सबसे आवेदक को एसबीआई संपर्क केंद्र से संपर्क करना होगा।

SBI संपर्क केंद्र से संपर्क करने के लिए 18001234 या 18002100 पर कॉल करना होगा। ये टोल फ्री नंबर पर लोन लेने वाले ग्राहक अपने आवश्यकता से जुड़ी सभी छोटी से छोटी जानकारी हासिल कर सकते हैं।

क्या होगा अगला प्रोसेस?

एजुकेशन लोन ब्याज दर सर्टिफिकेट प्राप्त करने के लिए SBI संपर्क केंद्र से संपर्क साधने के बाद एसबीआई प्रतिनिधि को जरूरी जानकारी दें। इसके बाद योनो आईएनबी और ब्याज प्रमाणपत्र के लिए “3” दबाएं और ई-मेल के माध्यम से शिक्षा ऋण ब्याज प्रमाणपत्र पाने के लिए “5” दबाएँ। अंतत: आवेदनकर्ता को अपने ऋण अकाउंट नंबर के आखिरी 4 अंक डालने होंगे। इस प्रोसेस के पूरा होने के बाद ही आप अपने रजिस्टर्ड ईमेल आईडी पर एजुकेशन लोन ब्याज दर प्रमाण पत्र आसानी से हासिल कर सकेंगे।

Exit mobile version