Saturday, October 19, 2024
Homeख़ास खबरेंडाटा चोरी करने पर Servokon Systems Limited ने अपने कर्मचारी पर दर्ज...

डाटा चोरी करने पर Servokon Systems Limited ने अपने कर्मचारी पर दर्ज कराई FIR, जानें क्या है पूरा मामला

Date:

Related stories

Servokon Systems Limited: देश की जानी-मानी इलेक्ट्रोनिक कंपनी Servokon Systems Limited ने अपने ही एक कर्मचारी पर एफआईआर दर्ज कराई है। दरअसल कंपनी ने कर्मचारी पर डाटा चोरी करने का आरोप लगाया है। कंपनी द्वारा कहा गया है कि मुशीर अहमद सिद्दीकी 10 सालों से Servokon Systems Limited में काम कर रहा है। बता दें कि वह इस कंपनी में सीनियर मैनेजर, सेल्स एंड मार्केटिंग (प्रोजेक्ट टेंडर्स एंड एक्सपोर्टस ) के पद पर काम कर रहा है। मुशीर अहमद सिद्दीकी पर आरोप है कि उसने कंपनी का डाटा चोरी किया है जिसके बाद कंपनी ने पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज करा दी है।

कंपनी को 15 से 20 करोड़ रूपये का हुआ आर्थिक नुकसान

FIR के मुताबिक कंपनी के ऑडिट दिनांक 25 सितंबर के दौरान पता चला कि मुशीर पिछले साल जुलाई से कंपनी के संवेदनशील डाटा दूसरे अज्ञात लोगों व अपने परिवार के साथ षडयंत्र रचकर दूसरे लोगों को हमारी कंपनी को धोखाधड़ी देने क नियत से भेज रहा था। मुशीर ने कंपनी को करीब 15 से 20 करोड़ रूपये का आर्थिक नुकसान पहुंचाया है और कंपनी का जानभूझकर डाटा चोरी कर उसका दुरूपयोग किया है।

मुशीर ने अपने परिवार और अज्ञात लोगों के साथ षडयंत्र रचकर कई कंपनिया खोल रखी है, और सर्वोकॉन एक्सपोर्ट की सूचना उन कंपनियों को भेज रहा है, जिसका सबूत कंपनी के पास है। धोखाधड़ी में उसके घर वाले और रिश्तेदार भी शामिल है। कंपनी ने आरोप लगाया है कि मुशीर ने अपने घरवालों और रिश्तेदारों के नाम पर अकाउंट पर इन पैसों की लेन देन की है।

मुशीर अहमद सिद्दीकी पर कड़ी कार्रवाई की जाए

एफआईआर के अनुसार सर्वोकॉन सिस्टम्स लिमिटेड ने पुलिस से अपील की है कि मुशीर अहमद सिद्दीकी पर कड़ी कार्रवाई हो। कंपनी ने अपने FIR में कहा कि मुशीर ने हमारे कंपनी के साथ करोड़ो रूपये की धोखाधड़ी कर कंपनी को आर्थिक नुकसान पहुंचाया है,जिस कारण सूचना रिपोर्ट पंजीकृत कर साक्ष्य प्राप्त कर दंडित किया जाना अति आवश्यक है। कंपनी ने अपील की है कि इसके अलावा मुशीर के मोबाईल फोन, उसके घरवालों, रिश्तेदारों के मोबाइल फोन और इनके बैंक खाते व हाल में खरीदी संपत्तियों की जांच की जाए। जिससे इनक फर्जीवाड़े का पूरी तरह खुलासा हो सकें। मुशीर के खिलाफ प्रथम सूचना रिपोर्ट पंजीकृत कर जेल भेजे जाने की कृप्या की जाए।

Latest stories