Saturday, October 19, 2024
Homeबिज़नेसलक्ष्मण नरसिम्हन हुए बर्खास्त, कौन है StarBucks के नए CEO ब्रायन निकोल...

लक्ष्मण नरसिम्हन हुए बर्खास्त, कौन है StarBucks के नए CEO ब्रायन निकोल जो 9 सितंबर को संभालेंगे पदभार; जानें डिटेल

Date:

Related stories

Layoffs in 2024: Google-Amazon समेत ये टॉप कंपनियां कर रहीं कर्मचारियों की छंटनी, देखें लिस्ट

Layoffs in 2024: वर्ष 2024 की शुरुआत में आर्थिक उथल-पुथल के बीच हुई है। ताजा जानकारी के अनुसार जनवरी महीने में ही अमेजन, गूगल, फ्लिपकार्ट समेत अनेकों टॉप कंपनियों ने अपने कर्मचारियों की छंटनी शुरू कर दी है।

National Startup Day: भारतीय अर्थव्यवस्था को मिली मजबूती! बढ़ी महिलाओं की हिस्सेदारी

National Startup Day: आधुनिक युग की सबसे खास और बड़ी जरुरतों में से एक स्टार्टअप को लेकर कई तरह के दावे किए जाते हैं।

Third-Party Car Insurance: थर्ड-पार्टी कार बीमा कैसे मदद करता है?, जानें क्या है स्कोप

Third-Party Car Insurance: थर्ड-पार्टी बीमा मुख्य रूप से शारीरिक...

StarBucks: स्टारबक्स ने बीते दिन यानि 13 अगस्त को बड़ा फैसला लेते हुए भारतीय मूल के सीईओ लक्ष्मण नरसिम्हन को सीईओ के पद से हटा दिया है। बता दें कि नए सीईओ के रूप में चिपोटल मैक्सिकन ग्रिल के वर्तमान प्रमुख ब्रायन निकोल को सीईओ नियुक्त करने की घोषणा की गई है। गौरतलब है कि लक्ष्मण नरसिम्हन के सटारबक्स के सीईओ के रूप कार्यभर संभालने के महज एक साल बाद यह बदलाव आया है। माना जा रहा है कि स्टारबक्स की ब्रिक्री में लगातार गिरावट के कारण यह फैसला लिया गया है।

स्टारबक्स ने लक्ष्मण नरसिम्हन को सीईओ पद से हटाया

लक्ष्मण नरसिम्हन को सटारबक्स के सीईओ के पद से हटाए जाने का सबसे बड़ा कारण माना जा रहा है कि निवेशकों को उनपर से भरोसा उठना। बीते कुछ समय से कंपनी को लगातार नुकसान उठाना पड़ रहा था। इसके साथ ही चीन में भी स्टारबक्स को काफी प्रतिसपर्धा मिल रही थी। इसके अलावा इजरायल को किए गए कथित समर्थन के कारण मध्य पूर्व और अन्य जगहों पर कंपनी का बहिष्कार आदि शामिल है। जिसके बाद कंपनी द्वारा यह फैसला लिया गया है।

कौन है ब्रायन निकोल?

आपको बता दें कि ब्रायन निकोल 2018 से चिपटोला के सीईओ है। वहीं वह 9 सितंबर 2024 को स्टारबक्स के सीईओ के रूप में पदभार संभालेंगे। उन्होंने मियामी विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री हासिल की और शिकागो विश्वविद्यालय के बूथ स्कूल ऑफ बिजनेस से एमबीए पूरा किया। चिपोटल के सीईओ से पहले वह टैको बेल के मुख्य कार्यकारी थे। इसके अलावा उन्होंने अध्यक्ष सहित विभिन्न पदों पर कार्य किया था।

कंपनी ने क्या कहा?

एक विज्ञापन जारी कर स्टारबक्स ने ब्रायन निकोल के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि “हमारे बोर्ड का मानना ​​है कि वह हमारी कंपनी, हमारे लोगों और दुनिया भर में हम जिन लोगों की सेवा करते हैं, उनके लिए एक परिवर्तनकारी नेता होंगे। मैं स्टारबक्स में उनके योगदान और हमारे लोगों और ब्रांड के प्रति उनके समर्पण के लिए लक्ष्मण को ईमानदारी से धन्यवाद देना चाहती हूं”।

Latest stories