Home ख़ास खबरें Stock Market Today: शुरुआती रुझान के बाद बैंकिंग सेक्टर को करारा झटका,...

Stock Market Today: शुरुआती रुझान के बाद बैंकिंग सेक्टर को करारा झटका, निफ्टी में भारी गिरावट; जानें डिटेल

Stock Market Today: लोक सभा चुनाव 2024 परिणाम के शुरुआती रुझानों के बाद बैंकिंग सेक्टर को करारा झटका लगा है और बैंक निफ्टी के अंको में भारी गिरावट दर्ज की गई है।

0
Stock Market Today
फाइल फोटो- प्रतीकात्मक

Stock Market Today: लोक सभा चुनाव 2024 के अंतर्गत मतदान की प्रक्रिया सात चरण में पूरी हुई थी, जिसको लेकर मतगणना का दौर आज जारी है। सरल शब्दों में कहें तो आज दूध का दूध और पानी का पानी हो ही जाएगा और ये स्पष्ट हो जाएगा कि अगले 5 वर्षों के लिए देश की दशा-दिशा कौन सी सरकार तय करेगी।

चुनावी मतगणना के बीच शुरुआती रुझानों में जारी उतार-चढ़ाव के दौरान भारतीय शेयर बाजार में खूब उठा-पटक देखने को मिल रही है। ताजा जानकारी के अनुसार रुझानों के बाद बैंकिंक सेक्टर को करारा झटका लगा है और बैंक निफ्टी में 3200 अंक से अधिक की गिरावट दर्ज की गई है। ऐसे में आइए हम आपको भारतीय शेयर बाजार से जुड़े ताजा अपडेट बताते हैं।

बैंकिंग सेक्टर को करारा झटका

लोक सभा चुनाव 2024 में मतदान का दौर समाप्त होने के बाद आज मतगणना का दौर जारी है। इस बीच भारतीय शेयर बाजार में भी उठा-पटक का दौर जारी है। ताजा जानकारी के अनुसार स्टॉक प्राइस के मामले में भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के निफ्टी में 10% की गिरावट, एचडीएफसी बैंक 3.54% की गिरावट, आईसीआईसीआई बैंक में 4.11% की गिरावट और एक्सिस बैंक में 7.30% की गिरावट दर्ज की गई है।

स्टॉक मार्केट के प्रमुख सूचकांकों में गिरावट

स्टॉक मार्केट के प्रमुख सूचकांक माने जाने वाले निफ्टी 50 में 1149 अंकों यानी 4.94% की गिरावट दर्ज की गई है। इसके अलावा बाजार के प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स में करीब 4000 अंकों यानी 4.72% की गिरावट दर्ज की गई है।

रुझानों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट

लोक सभा चुनाव 2024 के मतगणना का दौर जारी है। इस दौरान खबर लिखे जाने तक सभी 543 सीटों के रुझान आ गए हैं। ताजा जानकारी के अनुसार पीएम मोदी के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन बहुमत का आंकड़ा पार कर 298 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। वहीं रुझानों के मुताबिक विपक्ष 226 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है।

Exit mobile version