Saturday, October 19, 2024
Homeबिज़नेसStock Market Today: शेयर बाजार ने तोड़ा रिकॉर्ड, पहली बार सेंसेक्स 85...

Stock Market Today: शेयर बाजार ने तोड़ा रिकॉर्ड, पहली बार सेंसेक्स 85 हजार और निफ्टी 25000 के पार; जानें पूरी डिटेल

Date:

Related stories

Stock Market पर PM Modi के तीसरे कार्यकाल का खास असर, Sensex व Nifty ने दर्ज किए रिकॉर्ड उछाल; देखें पूरी रिपोर्ट

Stock Market Today: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों की घोषणा के बाद जनादेश का पालन करते हुए नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) ने सरकार का गठन कर लिया है।

Stock Market Today: शुरुआती रुझान के बाद बैंकिंग सेक्टर को करारा झटका, निफ्टी में भारी गिरावट; जानें डिटेल

Stock Market Today: लोक सभा चुनाव 2024 के अंतर्गत मतदान की प्रक्रिया सात चरण में पूरी हुई थी, जिसको लेकर मतगणना का दौर आज जारी है।

Stock Market Today: आजकल शेयर बाजार (Stock Market Today) आए दिन नए आयाम छू रहा है। अगर आप भी शेयर बाजार या स्टॉक मार्केट में दिलचस्पी रखते है तो यह खबर आपके काम की हो सकती है। मालूम हो कि बेंचमार्क सूचकांक सेंसेक्स और निफ्टी आज यानि 24 सितंबर को लगातार चौथे सत्र में नई रिकॉर्ड उंचाई पर पहुंच गए है। बताते चले कि आज सेंसेक्स 85 हजार और निफ्टी 25000 के बाद ऑल टाइम हाई लेवल पर पहुंच गया है।

इन कंपनियों के शेयरों में हुआ इजाफा

जारी आंकड़ों क अनुसार सेंसेक्स की 30 कंपनियों में से टाटा स्टील, जेएसडब्ल्यू स्टील, पावर ग्रिड, एचडीएफसी बैंक, टाटा मोटर्स और लार्सन एंड टुब्रो कंपनियों को हुआ भारी इजाफी। मालूम हो कि एशिया के ज्यादातर बाजेरा में तेजी से साथ कारोबार हो रहा है।

इन कंपनियों के शेयरों में आई गिरावट

आपको बताते चले कि कई कंपनियों के शेयरों में गिरावज भी दर्ज की गई है। जिसमे हिंदुस्तान यूनिलीवर, इंफोसिस, बजाज फाइनेंस, एक्सिस बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक और अल्ट्राटेक सीमेंट शामिल है।

एशियाई मार्केट में भी कारोबार तेज

मालूम हो कि एशिया के लगभग सभी बाजारों में तेजी के साथ कारोबार हो रहा है। इसमे टोक्यों, शंघाई, हांगकांद , बैंकॉक , सोल और जकार्ता सबसे ज्यादा बढ़ने वाले शेयर है।

अमेरिकी मार्केट में भी मजबूती

अमेरिकी मार्केट भी बीते दिन यानि 23 सितंबर को ग्रीन में बंद हुआ था, जिसका असर भारतीय बाजार पर भी देखने को मिल रहा है, हालांकि जैसे की मार्केट खुला सेंसेक्स और निफ्टी में थोड़ी गिरावट दर्ज की गई थी, जिसके बाद सेंसेक्स और निफ्टी रिकॉर्ड हाई पर पहुंच गया है। बीते कई दिनों से सेंसेक्स और निफ्टी अपने ही रिकॉर्ड ध्वस्त करते जा रहे है, आज एक बार फिर शेयर बाजार ने नया कीर्तिमान हासिल कर लिया है। इससे शेयरों होल्डरों को भी काफी मुनाफा हो रहा है।

Latest stories