Home बिज़नेस Stock Market Today: शेयर बाजार ने तोड़ा रिकॉर्ड, पहली बार सेंसेक्स 85...

Stock Market Today: शेयर बाजार ने तोड़ा रिकॉर्ड, पहली बार सेंसेक्स 85 हजार और निफ्टी 25000 के पार; जानें पूरी डिटेल

Stock Market Today: बेंचमार्क सूचकांक सेंसेक्स और निफ्टी आज यानि 24 सितंबर को लगातार चौथे सत्र में नई रिकॉर्ड उंचाई पर पहुंच गए है।

0
Stock Market Today
फाइल फोटो प्रतिकात्मक

Stock Market Today: आजकल शेयर बाजार (Stock Market Today) आए दिन नए आयाम छू रहा है। अगर आप भी शेयर बाजार या स्टॉक मार्केट में दिलचस्पी रखते है तो यह खबर आपके काम की हो सकती है। मालूम हो कि बेंचमार्क सूचकांक सेंसेक्स और निफ्टी आज यानि 24 सितंबर को लगातार चौथे सत्र में नई रिकॉर्ड उंचाई पर पहुंच गए है। बताते चले कि आज सेंसेक्स 85 हजार और निफ्टी 25000 के बाद ऑल टाइम हाई लेवल पर पहुंच गया है।

इन कंपनियों के शेयरों में हुआ इजाफा

जारी आंकड़ों क अनुसार सेंसेक्स की 30 कंपनियों में से टाटा स्टील, जेएसडब्ल्यू स्टील, पावर ग्रिड, एचडीएफसी बैंक, टाटा मोटर्स और लार्सन एंड टुब्रो कंपनियों को हुआ भारी इजाफी। मालूम हो कि एशिया के ज्यादातर बाजेरा में तेजी से साथ कारोबार हो रहा है।

इन कंपनियों के शेयरों में आई गिरावट

आपको बताते चले कि कई कंपनियों के शेयरों में गिरावज भी दर्ज की गई है। जिसमे हिंदुस्तान यूनिलीवर, इंफोसिस, बजाज फाइनेंस, एक्सिस बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक और अल्ट्राटेक सीमेंट शामिल है।

एशियाई मार्केट में भी कारोबार तेज

मालूम हो कि एशिया के लगभग सभी बाजारों में तेजी के साथ कारोबार हो रहा है। इसमे टोक्यों, शंघाई, हांगकांद , बैंकॉक , सोल और जकार्ता सबसे ज्यादा बढ़ने वाले शेयर है।

अमेरिकी मार्केट में भी मजबूती

अमेरिकी मार्केट भी बीते दिन यानि 23 सितंबर को ग्रीन में बंद हुआ था, जिसका असर भारतीय बाजार पर भी देखने को मिल रहा है, हालांकि जैसे की मार्केट खुला सेंसेक्स और निफ्टी में थोड़ी गिरावट दर्ज की गई थी, जिसके बाद सेंसेक्स और निफ्टी रिकॉर्ड हाई पर पहुंच गया है। बीते कई दिनों से सेंसेक्स और निफ्टी अपने ही रिकॉर्ड ध्वस्त करते जा रहे है, आज एक बार फिर शेयर बाजार ने नया कीर्तिमान हासिल कर लिया है। इससे शेयरों होल्डरों को भी काफी मुनाफा हो रहा है।

Exit mobile version