Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश कड़ी सुरक्षा के बीच हुआ Subrata Roy Sahara का अंतिम संस्कार, बिना...

कड़ी सुरक्षा के बीच हुआ Subrata Roy Sahara का अंतिम संस्कार, बिना बेटों के दी गई मुखाग्नि

Subrata Roy Sahara: मशहूर कारोबारी श्री सुब्रत रॉय सहारा का अंतिम संस्कार लखनऊ के भैंसाकुंड में संपन्न हुआ है।

0
Subrata Roy Sahara
Subrata Roy Sahara

Subrata Roy Sahara: भारतीय उद्योग जगत के मशहूर कारोबारी सुब्रत रॉय सहारा का अंतिम संस्कार भारी सुरक्षा के बीच लखनऊ के भैंसाकुंड में संपन्न हुआ। सुब्रत रॉय के अंतिम संस्कार में तमाम बड़ी हस्तियां जुटी लेकिन उनके बेटे नहीं आ सके। खबर है कि सुब्रत रॉय के पोते हिमांक ने उन्हें मुखाग्नि दी है। उनके अंतिम संस्कार के दौरान वीआईपी मेहमानों से लेकर तमाम राजनेताओं का तांता लगा रहा। खबरों की मानें तो सहाराश्री के अंतिम संस्कार में वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी, कांग्रेस नेता राज बब्बर व सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव शामिल रहे।

कड़ी सुरक्षा के बीच अंतिम संस्कार

भारतीय कारोबार जगत के बड़े चेहरे सुब्रत रॉय सहारा हमारे बीच नहीं रहे। उनका अंतिम संस्कार आज लखनऊ के भैंसाकुंड में संपन्न हुआ। सहाराश्री के अंतिम संस्कार को लेकर राजधानी में कड़ी सुरक्षा देखने को मिली। इसके तहत कई चौक-चौराहों पर अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई थी जिससे की सहाराश्री के अंतिम यात्रा में किसी तरह की दिक्कत ना हो। सहारा श्री के अंतिम यात्रा के अलावा सहारा शहर में भी उनके अंतिम दर्शन के लिए वीआईपी व सहारा कर्मचारियों का जमावड़ा लगा रहा।

इन हस्तियों ने दी श्रद्धांजलि

सहारा प्रमुख श्री सुब्रत रॉय के निधन के बाद से देश के विभिन्न हिस्सों में शोक की लहर दौड़ पड़ी। इस कड़ी में राजनेताओं से लेकर उद्योग जगत की कई मशहूर हस्तियों ने उन्हें सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि दी। इसके तहत सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हें श्र्द्धांजलि देते हुए लिखा कि “सहारा समूह के प्रमुख सुब्रत रॉय का निधन अत्यंत दुखद है। प्रभु श्रीराम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान व शोकाकुल परिवारीजनों को यह अथाह दुख सहने की शक्ति दें।” वहीं सूबे के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने लिखा कि “सहारा ग्रुप के संस्थापक सहाराश्री सुब्रत रॉय जी के निधन का समाचार अत्यंत दुःखद है। मेरी ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को शांति एवं परिजनों व समर्थकों को दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करेंl” इसके अलावा उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, पूर्व सीएम अखिलेश यादव, क्रिकेटर सुरेश रैना, खिलाड़ी योगेश्वर दत्त व अन्य कई हस्तियों ने उनके निधन पर शोक जताया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version