Thursday, October 24, 2024
Homeबिज़नेसSwan Energy Stock में रिकॉर्ड तेजी देख आपका भी कर सकता है...

Swan Energy Stock में रिकॉर्ड तेजी देख आपका भी कर सकता है खरीदने का मन, क्या निवेश के लिए सही है ये शेयर?

Date:

Related stories

Stock Market: एक झटके में धड़ाम हुआ शेयर बाजार! निवेशकों का 10 लाख करोड़ स्वाहा; जानें Anand Mahindra की प्रतिक्रिया

Stock Market: शेयर बाजार में निवेश करने वाले निवेशकों को आज बड़ा झटका लगा है। जानकारी के मुताबिक ग्लोबल बाजारों में भारी गिरावट के बीच भारतीय शेयर बाजार में भी बड़ी गिरावट के साथ शुरुआत हुई है।

Swan Energy Stock: अगर आप शेयर मार्केट में निवेश करना जानते हैं तो आपको इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ना चाहिए। इससे आपको काफी शानदार जानकारी मिल सकती है, जो कि आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है। एक आकर्षक निवेश यात्रा पर निकलें, क्योंकि हम स्वान एनर्जी स्टॉक का पता लगा रहे हैं, जो बाजार में एक चमकता हुआ सितारा है। विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) की बढ़ती रुचि और मजबूत वित्तीय स्थिति के साथ यह खबर उन कारणों पर प्रकाश डालती है कि क्यों स्वान एनर्जी एक सुनहरा निवेश अवसर प्रदान करता है।

डेली चार्ट विश्लेषण

स्वान एनर्जी स्टॉक के डेली चार्ट में शानदार तेजी का रुझान दिखाई देता है।

स्वान एनर्जी का शेयर अगस्त 2023 में 217 प्रति शेयर के करीब शुरू होकर अब 540 रुपये प्रति शेयर से ऊपर है, जो कम समय में 140 फीसदी से अधिक का प्रभावशाली रिटर्न देता है।

तिमाही वित्तीय हाइलाइट्स

स्वान एनर्जी लिमिटेड की लेटेस्ट तिमाही रिपोर्ट असाधारण वृद्धि का खुलासा करती है-

  • राजस्व में वृद्धि: बाजार के विस्तार और प्राकृतिक गैस की बढ़ती मांग के कारण राजस्व में सालाना 208.89 फीसदी की शानदार वृद्धि हुई।
  • शुद्ध लाभ में सुधार: 144.82 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ दर्ज किया गया। सालाना तिमाही घाटे से एक महत्वपूर्ण सुधार और सराहनीय QoQ लाभ हुआ।
  • स्वस्थ सकल मार्जिन: 63.4 फीसदी का मजबूत सकल मार्जिन स्वान एनर्जी की कुशल लागत नियंत्रण रणनीतियों को दर्शाता है।
  • बढ़िया लोन प्रबंधन : 0.36 के कम लोन-से-इक्विटी अनुपात के साथ विवेकपूर्ण वित्तीय प्रथाओं का प्रदर्शन।
  • मजबूत कैश फ्लो: स्वान एनर्जी ने परिचालन से रुपये के नकदी प्रवाह की रिपोर्ट दी है। 414 करोड़ की शानदार 127.7 फीसदी सालाना वृद्धि दिखाई है।

भविष्य में विकास की संभावनाएं

स्वान एनर्जी के सकारात्मक तिमाही परिणाम उम्मीदभरे भविष्य की वृद्धि का मार्ग मजबूत करते हैं

  • नेचुरल गैस का अवसर: नेचुरल गैस की बढ़ती कीमतें स्वान एनर्जी को बढ़ी हुई मांग का लाभ उठाने का मौका देती हैं।
  • रिन्यूएबैल एनर्जी पर फोकस: रिन्यूएबैल एनर्जी के प्रति कंपनी की प्रतिबद्धता वैश्विक स्थिरता रुझानों के अनुरूप है, जो इसे लंबी सफलता के लिए तैयार करती है।
  • नए एलएनजी टर्मिनल का प्रभाव: गुजरात में स्वान एनर्जी के नए एलएनजी टर्मिनल का चालू होना एक मील का पत्थर है, जो राजस्व और बाजार में उपस्थिति को बढ़ावा दे सकता है।

स्वान एनर्जी के बारे में जानिए

स्वान एनर्जी लिमिटेड 1909 में स्थापित मुंबई स्थित ऊर्जा समूह, कपड़ा, रियल एस्टेट, ऊर्जा और पेट्रोकेमिकल्स में विविध हितों का दावा करता है। अपनी पारदर्शिता और स्थिरता प्रयासों के लिए पहचाने जाने वाले, स्वान एनर्जी की हालिया उपलब्धियों में शानदार 208.89 फीसदी की सालाना राजस्व वृद्धि और शुद्ध लाभ में 167.1 फीसदी सालाना वृद्धि शामिल है।

डिस्क्लेमर: यह जानकारी केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए प्रदान की गई है। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि बाजार या किसी व्यावसायिक विचार में निवेश करने में बाजार जोखिम शामिल हैं। एक निवेशक/मालिक/साझेदार के रूप में पैसा निवेश करने से पहले, हमेशा एक विशेषज्ञ से परामर्श लें। डीएनपी न्यूज नेटवर्क प्राइवेट लिमिटेड कभी भी स्टॉक या किसी विशिष्ट व्यावसायिक विचार पर पैसा निवेश करने की सलाह नहीं देता है। हम किसी भी वित्तीय नुकसान के लिए उत्तरदायी नहीं होंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories