Home बिज़नेस फूड डिलीवरी कंपनी Swiggy में हुआ बड़ा घोटाला, पूर्व कर्मचारी ने गबन...

फूड डिलीवरी कंपनी Swiggy में हुआ बड़ा घोटाला, पूर्व कर्मचारी ने गबन किए इतने करोड़ रूपये; जानें पूरी डिटेल

Swiggy: मशहूर ऑनलाइन फूड डिलीवर कंपनी स्विगी में 33 करोड़ रूपये का घोटाला सामना आया है। बता दें कि पूर्व कर्मचारी ने इस घटना को अंजाम दिया है।

0
Swiggy
Swiggy

Swiggy: मशहूर ऑनलाइन फूड डिलीवर कंपनी Swiggy में 33 करोड़ रूपये का घोटाला सामना आया है। जी हां आपने बिल्कुल सही सुना, वहीं सबसे दिलचस्प बात यह है कि घोटाला करने वाला भी Swiggy का पूर्व कर्मचारी ही है। बता दें कि इसकी जानकारी खुद स्विगी ने दी है। स्विगी ने कहा कि जूनियर कर्मचारी ने पिछले कुछ सालों में यह गबन किया है। आपको बता दें कि स्विगी जल्द ही अपना आईपीओ लाने वाली है।

Swiggy में 33 करोड़ रूपये का हुआ घोटाला

फूड कंपनी स्विगी ने बताया कि उसके एक जूनियर पूर्व कर्मचारी ने तगड़ा झटका देते हुए पूरे 33 करोड़ रूपये का गबन कर लिया है। सबसे खास बात यह है कि कंपनी को लंबे समय तक इस बात की खबर भी नहीं हुई। घटना का खुलास तब हुआ जब वित्‍त वर्ष 2023-24 की ऑडिट रिपोर्ट सामने आई। अब कंपनी में हड़कंप मच गया और इसकी जांच के लिए बाहरी एजेंसी को हायर किया गया है। मनीकंट्रोल के मुताबिक, स्विगी ने मामले की जांच बाहरी एजेंसी को सौंपी है। इसके बाद आरोपी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। ऑडिट रिपोर्ट के अनुसार 33 करोड़ रूपये का गबन पिछले कुछ सालों में किया गया है।

Swiggy कंपनी ने दी जानकारी

ऑडिट रिपोर्ट सामने आने के बाद कंपनी को तगड़ा झटका लगा है। वहीं कंपनी ने भी इसे लेकर एक बयान जारी कर दिया है। कंपनी ने बताया कि पिछले कुछ सालों में 33 करोड़ रूपये का गबन हुआ है। ऑडिट रिपोर्ट में पाया गया है कि जो पिछले कुछ सालों में 33 करोड़ रूपये खर्च किए गए है उसका कंपनी के खर्च से कुछ लेना देना नहीं है।

कंपनी जल्द जारी कर सकती है अपना आईपीओ

मालूम हो कि Swiggy जल्द ही अपना आईपीओ उतारने की तैयारी में है। स्विगी द्वारा इसकी तैयारी बहुत ही पहले से शुरू कर दी गई थी। जानकारी के मुताबिक आईपीओ के जरिये स्विगी 3750 करोड़ रुपये फ्रेश इश्‍यू के जरिये तो 6664 करोड़ रुपये ऑफर फॉर सेल के जरिये जुटाने की तैयारी है।

Exit mobile version