Home बिज़नेस Tata Technologies का IPO अभी खुला नहीं पर टाटा मोटर्स ने लिया...

Tata Technologies का IPO अभी खुला नहीं पर टाटा मोटर्स ने लिया बड़ा फैसला, इतनी हिस्‍सेदारी बेचकर जुटाएगी 1600 करोड़ से अधिक

Tata Motors Stake Sell: टाटा मोटर्स ने अपने कंपनी टाटा टेक्नोलॉजीज लिमिटेड की 9.9 फीसदी की हिस्सेदारी को बेचने का निर्णय लिया है। इसके बदले कंपनी को 1613.7 करोड़ रुपये रुपये मिलने के अनुमान लगाए जा रहे हैं।

0

Tata Motors Stake Sell: घरेलू वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने टाटा टेक्नोलॉजीज लिमिटेड की 9.9 फीसदी की हिस्सेदारी को बेचने का निर्णय लिया है। इसके तहत कंपनी ने टीपीजी राइज क्लाइमेट से इस संबंध में डील की है। इस डील की रकम 1613.7 करोड़ रुपये करार दिया गया है। कंपनी की ओर से जानकारी दी गई है कि टाटा टेक्नोलॉजीज लिमिटेड की ये हिस्सेदारी 16300 करोड़ रुपये के वैल्यूएशन पर बेची गई है। बता दें कि जल्द ही टाटा टेक्नोलॉजीज लिमिटेड का आरंभिक सार्वजनिक प्रस्ताव (आईपीओ) लॉन्च होने वाला है और ऐसे में कंपनी ने इसकी हिस्सेदारी को लेकर बड़ा फैसला लिया है।

मुख्य निवेशक की भूमिका में कौन?

टाटा टेक्नोलॉजीज लिमिटेड की हिस्सेदारी बेचने के क्रम में टाटा मोटर्स ने बड़ा फैसला ले लिया है। इसके तहत कंपनी ने ये डील 1613.7 करोड़ रुपये में तय की है। इस डील में मुख्य निवेशक के तौर पर टीपीजी राइज क्लाइमेट कंपनी शामिल हो रही है। बता दें कि टीपीजी राइज क्लाइमेट ने पहले भी टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड में 1 बिलियन डॉलर का निवेश किया था। इस क्रम में दोनों कंपनियों को रणनीतिक भागीदार के रुप में देखा जा रहा है।

डील की प्रक्रिया

टाटा मोटर्स इस डील को लेकर बेहद सहज नजर आ रहा है। कहा जा रहा है कि टाटा टेक्नोलॉजीज लिमिटेड के हिस्सेदारी से संबंधित ये डील 27 अक्टूबर 2023 तक पूरी हो सकती है। इसके तहत कंपनी टाटा टेक्नोलॉजीज लिमिटेड की हिस्सेदारी टीपीजी राइज क्लाइमेट को बेचेगी और इसके बदले 1600 करोड़ रुपये से अधिक की धनराशि जुटाएगी।

तेज हो रहे टाटा के शेयर

शेयर मार्केट में टाटा को लेकर खूब सुर्खियां बन रही हैं। ताजा जानकारी के अनुसार आज फिर इसके शेयर में तेजी देखने को मिली है। इसके तहत आज टाटा के शेयर 4.73% की तेजी के साथ 667.10 पर हैं। इसमें उतार-चढ़ाव का क्रम लगातार जारी है। बदलते समय के साथ शेयर की कीमतों में बदलाव देखने को मिल सकता है। इसके अलावा ये भी कयास लगाए जा रहे हैं कि टाटा टेक्नोलॉजीज लिमिटेड के आरंभिक सार्वजनिक प्रस्ताव (आईपीओ) होने के साथ ही शेयर बाजार में बड़ा धमाल देखने को मिलेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version