Home बिज़नेस TCS Q2 Results: बड़ी खबर! टीसीएस ने जारी किए दूसरी तिमाही के...

TCS Q2 Results: बड़ी खबर! टीसीएस ने जारी किए दूसरी तिमाही के नतीजे, कंपनी की नेट इनकम में आई इतने प्रतिशत की गिरावट; जानें पूरी डिटेल

TCS Q2 Results: बता दें कि देश की सबसे बड़ी आईटी कंपनियों में से एक टीसीएस ने दूसरी तिमाही के नतीजे जारी कर दिए है।

0
TCS Q2 Results
TCS Q2 Results

TCS Q2 Results: देश की सबसे बड़ी आईटी कंपनियों में से एक टीसीएस ने दूसरी तिमाही के नतीजे जारी कर दिए है। गौरतलब है कि कंपनी द्वारा इसे लेकर एक एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करनी थी, हालांकि रतन टाटा के निधन के बाद इसे कैंसिल कर दिया गया था। टीसीएस द्वारा दी जानकारी के अनुसार जुलाई-सितंबर तिमाही में TCS का कॉन्सोलिडेटेड नेट प्रॉफिट सालाना आधार पर करीब 5% बढ़कर 11909 करोड़ रूपये रहा।

टीसीएस Q2 की मुख्य बातें

कंपनी का मुनाफा तिमाही- दर तिमाही 12040 करोड़ से घटकर 11909 करोड़ रूपये पर रहा है। वहीं कंसो आय 64259 करोड़ रूपये दर्ज हुई है। हालांकि इसे लेकर अनुमान 63920 करोड़ रूपये लगाया गया था।

कंपनी ने डिविडेंड फंड का किया ऐलान

टीसीएस ने 10 रुपये प्रति शेयर का दूसरा अंतरिम लाभांश भी घोषित किया। कॉर्पोरेट कार्रवाई के लिए शेयरधारकों की पात्रता निर्धारित करने के लिए आईटी विशेषज्ञ ने पहले ही शुक्रवार, 18 अक्टूबर, 2024 को रिकॉर्ड तिथि तय कर दी है। इससे पहले कंपनी ने 19 जुलाई 2024 को 10 रुपये का अंतरिम लाभांश दिया था।

टीसीएस के मैनेजिंग डायरेक्टर ने दी जानकारी

आपको बता दें कि टीसीएस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक के कृतिवासन ने बताया कि “हमने देखा कि पिछली कुछ तिमाहियों के सतर्क रुझान इस तिमाही में भी जारी हैं। अनिश्चित भू-राजनीतिक स्थिति के बीच, हमारे सबसे बड़े कार्यक्षेत्र, बीएफएसआई ने सुधार के संकेत दिखाए। हमने अपने विकास बाजारों में भी मजबूत प्रदर्शन देखा”।

Exit mobile version