Wednesday, October 23, 2024
Homeबिज़नेसTwitter Blue Tick सर्विस लेने के लिए सिर्फ पैसों का भुगतान काफी...

Twitter Blue Tick सर्विस लेने के लिए सिर्फ पैसों का भुगतान काफी नहीं, इन शर्तों को भी करना होता है पूरा

Date:

Related stories

इंस्टा और यूट्यूब के बाद Twitter भी दे रहा कमाई करने का मौका, ऐसे उठा सकते हैं लाभ

Twitter : एलन मस्क ने जब से ट्विटर की कमान संभाली है तब से लगातार इस चर्चित सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से प्रयोग जारी है। कभी ट्विटर अपने सब्सक्रिप्शन पॉलिसी को लेकर बदलाव करता है तो कभी एडिट फीचर के सुविधा में।

Twitter: क्या चिड़िया को रिप्लेस कर फंस गए हैं मस्क, X का लोगो लगाते ही इस देश ने किया बैन

Twitter: एलन मस्क ने जबसे चर्चित सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (x.com) को अपने हाथों में लिया है तब से इस प्लेटफॉर्म की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। ताजा जानकारी इंडोनेशिया से आई हैं जहां इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को प्रतिबंधित कर दिया गया है।

Twitter Blue Tick: मशहूर अमेरिकी ऑथर Stephen King ने Elon Musk को दी नसीहत तो ट्विटर मालिक ने दिया तीखा जवाब

Twitter Blue Tick: मशहूर अमेरिकी ऑथर स्टीफन किंग ने ट्वीटर के मालिक एलन मस्क को एक खास सलाह दी। इस पर ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने तीखा जवाब दिया।

Twitter Blue Tick के लिए विनती कर रहे फिल्मी कलाकारों पर Sonu Sood ने कसा तंज, कहा- ‘ये खरीदना नहीं, कमाना पड़ता है’

अभिनेता सोनू सूद ने आज सुबह एक ट्वीट किया है। इस ट्वीट में उन्होंने ब्लू टिक के लिए विनती कर रहे अभिनेताओं पर तंज कसा है।

Twitter Blue Tick: आधी रात ट्विटर ने हटाए ब्लू टिक, CM योगी, Virat Kohli समेत इन हस्तियों का नाम शामिल

कांग्रेस नेता राहुल गांधी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यना, दिल्ली के चीफ मिनिस्टर अरविंद केजरीवाल, क्रिकेटर विराट कोहली, अभिनेता शाहरुख खान समेत कई बड़ी हस्तियों के ब्लू चेक मार्क के ट्विटर अकाउंट से हट गए हैं।

Twitter Blue Tick: सोशल मीडिया का एक ऐसा प्लेटफॉर्म, जिसके बिना रहना अब लोगों को रास नहीं आता है। हम बात कर रहे हैं मशहूर माइक्रोब्लॉगिंग ऐप ट्विटर की। बीते कई दिनों से ट्विटर छाया हुआ है। आपको बता दें कि ट्विटर पर ब्लू टिक (Twitter Blue Tick) लेने के लिए सिर्फ पैसों का ही भुगतान नहीं करना होता है। ट्विटर पर ब्लू टिक सर्विस लेने के लिए कई शर्तों को पूरा करना होता है। इसके बाद जाकर ग्राहक को ब्लू टिक की सर्विस मिलती है।

ट्विटर से हटाएं गए सभी ब्लू टिक

अगर आप नहीं जानते हैं तो आपको बता दें कि 21 अप्रैल को ट्विटर ने सभी ब्लू टिक को हटा दिया था, अब अगर किसी को भी ब्लू टिक सर्विस का लाभ लेना है तो उसके लिए पहले सब्सक्रिप्शन लेना जरूरी है। ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने इस बात की घोषणा बहुत पहले ही कर दी थी कि जिसे भी ब्लू टिक की सर्विस लेनी है, उसे पहले पैसों का भुगतान करना होगा।

ये भी पढ़ें: UIDAI ने आधार कार्ड होल्डर्स को दी खुशखबरी, मुफ्त में कर सकेंगे ऑनलाइन डाक्यूमेंट्स अपडेट

ऐसा बिल्कुल नहीं है

यहां पर आपको बता दें कि अगर आप ये सोच रहे हैं कि आपने पैसों का भुगतान कर दिया है तो ब्लू टिक की सर्विस मिल जाएगी तो ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। ब्लू टिक सर्विस को लेने के लिए आपको ट्विटर की कुछ शर्तों को पूरा करना जरूरी है। जानिए क्या हैं वो बातें जिनको आपको पूरा करना जरूरी है।

इन शर्तों को पूरा करना होगा

ट्विटर की ब्लू टिक सर्विस लेने के लिए आपकी ट्विटर प्रोफाइल पूरी तरह से पूरी होनी चाहिए। आपकी प्रोफाइल पर आपका नाम साफ लिखा होना चाहिए और प्रोफाइल फोटो भी साफ सुथरी होनी चाहिए। ऐसा नहीं कि आपने किसी बिल्ली या कुत्ते की फोटो या फिर किसी फूल की फोटो अपनी प्रोफाइल पर लगा रखी हो। ऐसे में आपको ब्लू टिक नहीं मिलेगा।

ट्विटर पर ब्लू टिक लेने के लिए आपकी प्रोफाइल कम से कम 30 दिनों से अधिक पुरानी होनी चाहिए। मतलब कि अगर आप आज अकाउंट बनाते हैं और सोच रहे कि कल ब्लू टिक सर्विस मिल जाएं तो ऐसा नहीं होगा।

अपनी ट्विटर प्रोफाइल के साथ आपको एक चालू ईमेल आईडी और एक एक्टिव मोबाइल नंबर देना होगा।

अगर आपने अपनी प्रोफाइल में हाल ही में बदलाव किया है जैसे- अपनी प्रोफाइल फोटो बदली हो या फिर अपना यूजर नाम में बदलाव किया हैं तो आपको फिर अभी ब्लू टिक नहीं मिलेगा।

यूजर के अकाउंट से बीते 30 दिनों के भीतर कुछ भी ऐसा पोस्ट नहीं हुआ हो जो कि आपत्तिजनक हो या फिर किसी तरह की गलत जानकारी न दी गई हो। वरना आपको ब्लू टिक नहीं मिलेगा। इसके लिए आपको कंपनी के नियम एवं शर्तों को अच्छे से पढ़ना चाहिए।

ब्लू टिक से मिलतें ये लाभ

ब्लू टिक के मिलने के साथ ही यूजर्स को अपने पोस्ट किए गए ट्वीट को एडिट, अनडू करने की सुविधा मिलती है। साथ ही एचडी क्वॉलिटी में वीडियो पोस्ट करना, ट्वीट बुकमार्क, अपनी पोस्ट की रीच को बढ़ा सकता है। टेक्स्ट मैसेज बेस्ड टू फैक्टर ऑथेंटिकेशन का लाभ मिलता है। भारत में वेब यूजर्स को हर महीने 650 रुपये और एंड्राइड और आईओएस यूजर्स को महीने के 900 रुपये का भुगतान करना होगा।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories