Wednesday, October 23, 2024
Homeबिज़नेसUday Kotak Resigns: कार्यकाल खत्म होने से पहले उदय कोटक ने डायरेक्टर...

Uday Kotak Resigns: कार्यकाल खत्म होने से पहले उदय कोटक ने डायरेक्टर और CEO पद से दिया इस्तीफा, ट्वीट कर दी जानकारी  

Date:

Related stories

Uday Kotak Resigns: कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank) के डायरेक्टर और चीफ एग्जिक्यूटिव की जिम्मेदारी संभाल रहे उदय कोटक (Uday Kotak) ने इस्तीफा दे दिया। उदय कोटक के कार्यकाल में अभी चार महीने का वक्त बचा हुआ था। तत्काल प्रभाव से इस्तीफा दिए जाने के पीछे अंतरिम कारण बताए जा रहे हैं। बता दें इस बात की जानकारी स्टॉक एक्सचेंज के द्वारा शनिवार को दी गई है। जिसमें बताया गया अब इनकी जगह ज्वाइंट मैनेजिंग डायरेक्टर दीपक गुप्ता 31 दिसंबर तक इन सारी जिम्मेदारियों का निर्वहन करेंगे।

उदय कोटक ने लिखा लैटर

इस्तीफा देने के बाद उदय कोटक का एक लैटर भी सामने आया, जिसमें इनकी तरफ से कहा गया कि ‘’मैं इस शानदार कंपनी के फाउंडर और प्रमोटर के तौर पर हमेशा कंपनी के साथ खड़ा रहुंगा। साथ ही एक महत्वपूर्ण शेयरधारक के तौर पर मेरी जो भी जिम्मेदारी होगी। उसे पूरी तरह से निभाउंगा। आगे लिखा मैं आने वाले सालों में भारत को दुनिया का नेतृत्व करते हुए देखने की कल्पना करता हुं।‘’

प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाने के लिए छोड़ा पद- उदय कोटक

उदय कोटक ने कहा उन्होंने सालों तक इस बैंक के डायरेक्टर और चीफ एग्जिक्यूटिव की जिम्मेदारी निभाई लेकिन अब मुझे लगता है चीजों को ज्यादा सुविधाजनक बनाने के लिए किसी और के हाथों में जिम्मेदारी सौंपनी चाहिए। मेरा उद्देश्य बैंक के उत्तरधिकार को सही हाथों में देना है और इसी को लेकर मैं फोकस होकर काम कर रहा हूं। X (पूर्व में ट्विटर ) पर इन्होंने लिखा आज से सालों पहले इसकी शुरूआत तीन लोगों के साथ हुई थी लेकिन अब ये बड़े परिवार में तब्दील हो चुकी है। इस यात्रा को संजोने में काफी लोगों ने साथ दिया है।

1985 में हुई थी शुरूआत

कोटक महिंद्रा बैंक की शुरूआत साल 1985 में एनबीएफसी के रूप में की गई थी लेकिन साल 2003 में ये एक ‘फुल फ्लैज्ड कॉमर्शियल बैंक’ के तौर पर उभरकर सामने आया। इसकी शुरूआत से अब तक उदय कोटक ही इसकी जिम्मेदारी संभाल रहे थे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories