Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश UP News: यूपी में राज्य कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले! दिवाली से पहले DA...

UP News: यूपी में राज्य कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले! दिवाली से पहले DA में इतने प्रतिशत की हो सकती है बढ़ोतरी; जानें डिटेल

0
UP News
Yogi Adityanath

UP News: योगी सरकार जल्द अपने राज्य कर्मचारियों को बड़ी खुशखबरी दे सकती है, जानकारी के मुताबिक दिवाली से पहले योगी सरकार अपने कर्मचारियों के DA यानि महंगाई भत्ते में 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी कर सकती है। (UP News) इसके अलावा राज्य सरकार अपने कर्मचारियों के लिए बोनस का भी ऐलान कर सकती है। मालूम हो कि हर साल राज्य सरकारों द्वारा अपने कर्मचारियों को बोनस भी दिया जाता है, माना जा रहा है कि इस बार भी इसका ऐलान संभव है।

लाखों कर्मचारियों को होगा फायदा

जानकारी के मुताबिक अगर राज्य सरकार द्वारा डीए में इजाफा किया जाता है तो इससे 12 लाख कर्मचारियों और करीब 8 लाख पेंशनर्स को लाभ मिल सकेगा। बता दें कि यह फैसला बढ़ती महंगाई को देखते हुए लिया गया है। सूत्रों के मुताबिक दिवाली से पहले योगी सरकार इसका औपचारिक ऐलान कर सकती है(UP News)।

DA में 4 प्रतिशत की हो सकती है बढ़ोतरी

डीए यानि महंगाई भत्ते में योगी सरकार 4 प्रतिशत का इजाफा कर सकती है। मालूम हो कि अभी डीए 50 प्रतिशत है, इस आदेश के लागू होने के बाद महंगाई भत्ता 54 प्रतिशत हो जाएगा। सबसे अच्छी बात यह है कि इसमे पेंशनर्स को भी फायदा होगा। एक आंकड़े के अनुसार यूपी में करीब 8 लाख पेंशनर्स है। वहीं डीए में इजाफा होने पर पेंशन में भी बढ़ोतरी होगी।

जल्द हो सकता है ऐलान

जानकारी के मुताबिक डीए और बोनस को लेकर फाइल पर काम चल रहा है। तमाम जोड़ घटा के बाद योगी सरकार इसपर अंतिम मुहर लगा सकती है। माना जा रही है कि अगर ऐसा होता है तो दिवाली से पहले राज्य कर्मचारियों और पेंशनर्स की बल्ले- बल्ले हो सकती है।

Exit mobile version