Saturday, October 19, 2024
Homeदेश & राज्यउत्तर प्रदेशखुशखबरी! उत्तर प्रदेश के इस शहर को मिलेगी Vande Bharat Sleeper Train...

खुशखबरी! उत्तर प्रदेश के इस शहर को मिलेगी Vande Bharat Sleeper Train की सौगात! जानें संभावित रूट समेत अन्य महत्वपूर्ण जानकारी

Date:

Related stories

Vande Bharat Sleeper Train: जल्द ही यूपी वासियों को Vande Bharat Sleeper Train की सौगात मिल सकती है। आपको बता दें कि बीते 1 सितंबर को रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने वंदे भारत स्लीपर ट्रेन से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की थी। वहीं रेलवे ने बरेली-मुंबई स्लीपर वंदे भारत एक्सप्रेस का संचालन तेज कर दिया है। इसके लिए एक माह तक ट्रायल और स्पीड ट्रायल भी किया जाएगा। यह स्लीपर वंदे भारत एक तरफ से 1600 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। माना जा रहा है कि जल्द ही शहर को देश की पहली स्लीपर वंदे भारत की सौगात मिल सकती है।

बरेली से मुंबई के बीच चलेगी Vande Bharat Sleeper Train

स्लीपर वंदे भारत एक्सप्रेस का पहला संस्करण ट्रायल के लिए रविवार को कोच फैक्ट्री से बाहर आया। अधिकारियों का कहना है कि ट्रायल के बाद पहली स्लीपर वंदे भारत उत्तर रेलवे को दी जा सकती है। हालांकि इसकी अभी अधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। वहीं इसके संभावित रूट की बात करें तो इसका रूट बरेली-चंदौसी-अलीगढ़-आगरा-ग्वालियर-झांसी-बीना-भोपाल-इटारसी-खंडवा-जलगांव-मनमाड-मुंबई रह सकता है। हालांकि इसके लिए यूपी वासियों को थोड़ा सा इंतजार करना पड़ सकता है।

कब से शुरू होगा Vande Bharat Sleeper Train का परिचालन

बता दें कि 1 सितंबर को रेल मंत्री द्वारा Vande Bharat Sleeper Train का सर्वेक्षण करने के बाद उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कई अहम जानकारी प्रदान की थी। परिचालन को लेकर सवाल पूछे जानें पर रेल मंत्री ने कहा था कि 3 महीने के अंदर यात्रियों के लिए इसका परिचालन शुरू कर दिया जाएगा। माना जा रहा है कि इस साल के अंत में यात्रियों के लिए वंदे भारत स्लीपर ट्रेन का परिचालन शुरू हो सकता है।

कितना होगा किराया

किराया को लेकर सवाल पूछे जानें पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बताया कि यह ट्रेन आम लोगों के लिए बनाई जा रही है। यह सभी सुविधाओं से लैस होगी और इसका किराया राजधानी के बराबर रह सकता है। हालांकि इसके लिए अभी इंतजार करना पड़ेगा, क्योंकि इस ट्रेन को अभी कई तरीकों से टेस्ट किया जाएगा।

Latest stories